३१ मार्च को होगा साहित्य सम्मेलन के दूसरे पुस्तकालय का लोकार्पण :-डा अनिल सुलभ

३१ मार्च को होगा साहित्य सम्मेलन के दूसरे पुस्तकालय का लोकार्पण :-डा अनिल सुलभ

  • प्रो मुरलीधर श्रीवास्तव 'शेखर' को समर्पित है नवनिर्मित पुस्तकालय, जयंती के साथ होगा कवि-सम्मेलन ।

पटना, २७ मार्च। बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन का सँवर्द्धित दूसरा पुस्तकालय लोकार्पण हेतु तैयार हो चुका है। सम्मेलन भवन के दूसरे तल के उत्तरी पार्श्व में आधुनिक रूप से विकसित किए गए इस पुस्तकालय को, सुविख्यात साहित्यकार स्मृति-शेष प्रो मुरलीधर श्रीवस्तव 'शेखर'की स्मृति को समर्पित किया गया है। आगामी ३१ मार्च को इसका विधिवत लोकार्पण, बिहार विधान सभा के अध्यक्ष नंद किशोर यादव करेंगे।
यह जानकारी देते हुए, सम्मेलन अध्यक्ष डा अनिल सुलभ ने कहा है कि यह समारोह प्रो शेखर की जयंती के अवसर पर किया जा रहा है। जयंती और लोकार्पण-समारोह के साथ ही एक भव्य कवि-सम्मेलन भी आयोजित है। स्मरणीय है कि इस नूतन दीर्घ-कक्ष का उन्नयन प्रो शेखर की साहित्यकार पुत्रवधु और सम्मेलन की उपाध्यक्ष प्रो मधु वर्मा के आर्थिक सहयोग से किया गया है।डा सुलभ के अनुसार पुस्तकालय को आधुनिक सुविधाओं से सज्जित किया जा रहा है, जो आप पाठकों के लिए उपलब्ध होगा। पुस्तकालय में शोध के विद्यार्थियों के लिए भी पर्याप्त सामग्री उपलब्ध है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ