27 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

27 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

27 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि द्वितीया 03:05 PM

🔅 नक्षत्र चित्रा 02:35 PM

🔅 करण गर 05:08 PM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग व्याघात 10:52 PM

🔅 वार बुधवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 05:55 AM

🔅 चन्द्रोदय 07:53 PM

🔅 चन्द्र राशि तुला

🔅 सूर्यास्त 06:04 PM

🔅 चन्द्रास्त 06:42 AM

🔅 ऋतु वसंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1945 शोभकृत

🔅 कलि सम्वत 5125

🔅 दिन काल 12:18 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2080

🔅 मास अमांत फाल्गुन

🔅 मास पूर्णिमांत चैत्र

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित कोई नहीं

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 11:30 AM - 12:19 PM

🔅 कंटक 04:25 PM - 05:14 PM

🔅 यमघण्ट 08:13 AM - 09:02 AM

🔅 राहु काल 11:55 AM - 01:27 PM

🔅 कुलिक 11:30 AM - 12:19 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 06:35 AM - 07:24 AM

🔅 यमगण्ड 07:18 AM - 08:50 AM

🔅 गुलिक काल 10:22 AM - 11:55 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल उत्तर
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 भरणी, रोहिणी, मृगशिरा, आर्द्रा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, वृषभ, सिंह, तुला, धनु, मकर

❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤

27 मार्च 2024, बुधवार दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आज आपका दिन अनुकूल है। स्वस्थ तन-मन से आज सारे कार्य कर पाएंगे, परिणामस्वरूप आपमें ऊर्जा और उत्साह छ लकेगा। लक्ष्मीजी की कृपा आप पर रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंद में समय बीतेगा। माता से लाभ होगा ऐसा संकेत देते हैं। मित्र और स्नेहीजनों के मिलने से घर में खुशी का वातावरण रहेगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 1

वृषभ (Tauras): आज का दिन सावधानीपूर्वक बिताएं। आपका मन कई तरह की चिंता में घिरा रहेगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आंखों में पीड़ा होने की संभावना है। परिजनों से विरोध होगा। आज प्रारंभ किए हुए सभी कार्य अपूर्ण रहेंगे। फिजूलखर्ची हो सकती है। दुर्घटना से सावधान रहें। गहन परिश्रम के बाद भी आज फल प्राप्ति कम रहेगी।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

मिथुन (Gemini): आपके लिए बहुत लाभप्रद है आज का दिन। अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने का योग है। धन प्राप्ति के लिए शुभ दिन है। मित्रों से मुलाकात आनंदप्रद होगी और उनसे लाभ भी हो सकता है। पत्नी एवं पुत्र की ओर से लाभ रहेगा। उत्तम भोजन सुख मिलेगा। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेंगे। नौकरी-व्यापार में लाभ और आय में वृद्धि हो सकती है।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

कर्क (Cancer): आज का दिन आपके लिए आरामदायक है। हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारी प्रसन्न रहेंगे, महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। पदोन्नति के योग हैं। परिजनों से भी विचार-विमर्श होगा। घर सजावट की दिशा में भी नए कार्य करेंगे। दफ्तर के कार्य संदर्भ में यात्रा के योग हैं। माता से संबंध सुदृढ़ रहेंगे। आरोग्य अच्छा है।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

सिंह (Leo): निर्धारित कार्यों की ओर ध्यान दीजिएगा। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में आज का दिन बीतेगा एवं धार्मिक यात्रा का आयोजन भी हो सकता है। आज आप थोड़े क्रोधित रहेंगे जिस वजह से मानसिक अशांति होगी। संतान की तरफ से भी चिंतित रहेंगे एवं व्यवसाय में बाधा उपस्थित होगी। विदेश स्थित स्वजनों से समाचार मिलेंगे।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कन्या (Virgo): आज किसी नए कार्य का श्रीगणेश ना करें। आरोग्य संभालें और बाहर के खाने-पीने से बचें। आज आप अधिक क्रोधित रहेंगे इसलिए वाणी पर संयम रखें। परिजनों से उग्र बर्ताव के कारण मन को दुख न हो जाए इसका खास ध्यान रखिएगा। बहुत अधिक धन का व्यय होगा। पानी से बचिएगा एवं सरकार विरोधी प्रवृत्तियों व झगड़े टंटों से दूर रहिएगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

तुला (Leo): आज का दिन आनंद-प्रमोद में बीतेगा। विपरीत लिंग के पात्र आपके जीवन में छाए रहेंगे। नए वस्त्रों की खरीददारी होगी और उन्हें पहनने के प्रसंग भी आएंगे। तन, मन की तंदुरस्ती अच्छी रहेगी। लोगों के बीच मान-सम्मान मिलेगा। भोजन सुख भी उत्तम रहेगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

वृश्चिक (Virgo): आप के गृहस्थजीवन में शांति और आनंद का वातावरण होगा और शारीरिक-मानसिक आरोग्य भी सुदृढ़ होगा। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग पूर्ण मात्रा में मिलेगा। स्त्री मित्रों से भेंट होगी एवं मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। धन लाभ होगा और रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 1

धनु (Sagittarius): आज आप यात्रा प्रवास टालें, क्योंकि पेट संबंधी बीमारियां हो सकती हैं। संतान के आरोग्य की चिंता से मन व्याकुल होगा। कार्य में सफलता न मिलने पर निराशा भी होगी इसलिए क्रोध पर संयम रखें। साहित्य एवं कला के प्रति आज आपकी रुचि रहेगी और काल्पनिक दुनिया की सैर करेंगे। प्रियपात्रों के साथ समय अच्छा बीतेगा। वाद-विवाद से दूर रहें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मकर (Capricorn): आज आपका शारीरिक स्वास्थ्य और मनोदशा अच्छा नहीं रहेगी। परिवार में झगड़े से खिन्नता होगी। शरीर में स्फूर्ति और ऊर्जा का अभाव महसूस होगा। निजी संबंधियों से मनमुटाव हो सकता है। छाती में दर्द या विकार होगा। चैन की नींद नहीं आएगी। सामाजिक रूप से मानहानि की संभावना है। मानसिक उद्वेग और प्रतिकूल परिस्थितियों में दिन बीत सकता है।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

कुंभ (Aquarius): मानसिक रूप से खुद को हल्का महसूस करेंगे, क्योंकि मन में छाए चिंता के बादल दूर हो जाने से मन में उत्साह का संचार होगा। घर में भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई नया कार्य करेंगे और उनके साथ दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों से भेंट होगी और छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है। भाग्यवृद्धि होगी और प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय भी प्राप्त होगी।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

मीन (Pisces): आपको खर्च पर संयम रखने की सूचना देते हुए कहते हैं कि आपको क्रोध और वाणी पर भी संयम रखना चाहिए। आज योग कुछ इस प्रकार हैं कि किसी के साथ भी तकरार या मनमुटाव होने की संभावना है। खासकर धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4 
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ