‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ चलचित्र (फिल्‍म) को पूरे राज्‍य में कर मुक्‍त किया जाए इस मुद्दे पर वाराणसी में हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन !

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ चलचित्र (फिल्‍म) को पूरे राज्‍य में कर मुक्‍त किया जाए इस मुद्दे पर वाराणसी में हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन !

वाराणसी - वर्ष 1990 में कश्‍मीरी हिन्‍दुआें पर हुए अत्‍याचारों का सत्‍यचित्रण दिखानेवाला ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ नामक चलचित्र (फिल्‍म) हाल ही में प्रदर्शित हुआ है । ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ के माध्‍यम से कश्‍मीरी हिन्‍दुओं पर हुए अत्‍याचारों की वास्‍तविकता प्रथमत: विश्‍व के समक्ष प्रस्‍तुत की जा रही है । अतः इस चलचित्र (फिल्‍म) को उत्तरप्रदेश राज्‍य में ‘कर मुक्‍त’ करने की घोषणा कर कश्‍मीरी हिन्‍दुओं के प्रति सरकार की संवेदना प्रकट करें ऐसी मांग के लिए हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा वाराणसी में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया । यह चलचित्र हरियाणा, गुजरात, मध्‍यप्रदेश और गुजरात सरकार द्वारा कर मुक्‍त किया गया है । अत: उत्तरप्रदेश राज्‍य में भी इस चलचित्र को कर मुक्‍त करेंगे, ऐसा सभी का दृढ विश्‍वास है ।
इस समय हिंदू जागरण मंच के अधिवक्‍ता अवनीश राय तथा अधिवक्‍ता विकास तिवारी, जनवार्ता के पत्रकार श्री. विपुल पाठक, अधिवक्‍ता संजीवन यादव,अधिवक्‍ता प्रभु नारायण, श्री. विनोद सृष्टि, सनातन संस्‍था के श्री. रितेश गुप्‍ता और हिन्‍दू जनजागृति समिति के श्री. राजन केसरी उपस्‍थित थे ।
हिन्‍दू जनजागृति समिति ने विगत 15 वर्षों में कश्‍मीरी हिन्‍दुओं पर हुए अत्‍याचारों के विषय में ‘आतंकवाद का भीषण सत्‍य’ नामक फ्‍लेक्‍स प्रदर्शनी 500 से अधिक स्‍थानों पर प्रदर्शित की है । साथ ही ‘एक भारत अभियान : चलो कश्‍मीर की ओर’ नामक अभियान के अंतर्गत अनेक राज्‍यों में जनसभा आयोजित कर 10 लाख से अधिक हिन्‍दुओं को जागृत किया है । कश्‍मीरी हिन्‍दुओं को न्‍याय प्राप्‍त होने तक हिन्‍दू जनजागृति समिति वैधानिक मार्ग से प्रयास करती रहेगी ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ