6 अप्रैल 2024, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

6 अप्रैल 2024, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

6 अप्रैल 2024, शनिवार का दैनिक पंचांग

🔅 तिथि द्वादशी 07:07 AM तदुपरांत त्रयोदशी रात्रिशेष 04:42

🔅 नक्षत्र शतभिषा 01:02 PM

🔅 करण :

                तैतिल 10:21 AM

                गर 10:21 AM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग :

शुभ 06:14 AM

शुक्ल 06:14 AM

🔅 वार शनिवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 05:47 AM

🔅 चन्द्रोदय +04:30 AM

🔅 चन्द्र राशि कुम्भ

🔅 सूर्यास्त 06:13 PM

🔅 चन्द्रास्त 03:35 PM

🔅 ऋतु वसंत

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1945 शोभकृत

🔅 कलि सम्वत 5125

🔅 दिन काल 12:33 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2080

🔅 मास अमांत फाल्गुन

🔅 मास पूर्णिमांत चैत्र
☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:26:56 - 12:17:09

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 05:35 AM - 06:25 AM

🔅 कंटक 11:26 AM - 12:17 PM

🔅 यमघण्ट 02:47 PM - 03:38 PM

🔅 राहु काल 08:43 AM - 10:17 AM

🔅 कुलिक 06:25 AM - 07:15 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 01:07 PM - 01:57 PM

🔅 यमगण्ड 01:26 PM - 03:00 PM

🔅 गुलिक काल 05:35 AM - 07:09 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, आर्द्रा, पुनर्वसु, पुष्य, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ

❤💛विशेष ~ भद्रा रात्रिशेष 04:42 उपरान्त, शनि प्रदोष व्रत, महावारूणीपर्वयोग प्रातः 07:07 से दिन 01:02 तक।💛❤

❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤

6 अप्रैल 2024, शनिवार दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आपको उग्र स्वभाव पर संयम रखने की सलाह देते हैं। आप मानसिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। अधिक परिश्रम की तुलना में फल की प्राप्ति कम होगी। संतान के विषय में आपको चिंता रहेगी। कार्य की अधिक व्यस्तता के कारण परिवार के लिए कम ध्यान दे पाएंगे। फिर भी सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी। पेट के दर्द से परेशानी हो सकती है।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

वृषभ (Tauras): आज आप किसी भी कार्य को दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ करेंगे तथा उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। पितृपक्ष की ओर से आपको लाभ हो सकता है। विद्याभ्यास में विद्यार्थियों को रुचि रहेगी। सरकारी कार्यो में आर्थिक रुप से सफलता मिल सकती है। संतान के लिए पूंजी-निवेश करेंगे।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 6

मिथुन (Gemini): नई योजना का प्रारंभ करने के लिए आज अनुकूल दिन है। सरकारी लाभ तथा उच्चाधिकारियों से कार्य का उचित फल भी मिल सकता है। भाई-बंधु तथा अड़ोस-पडो़स के लोगों से हुआ मनमुटाव दूर हो सकता है। वैचारिक रुप से परिवर्तन की संभावना अधिक है। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतनी आवश्यक है।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 3

कर्क (Cancer): नकारात्मक अभिगम से व्यवहार न करने की सूचना देते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव नहीं कर पाएंगे। निराशा और असंतोष की भावना मन में आज बनी रहेगी। कौटुंबिकजनों के साथ भ्रांति न हो इसका विशेष ध्यान रखें। विद्यार्थियों को अभ्यास का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

सिंह (Leo): आपमें आज आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा रहेगा। किसी भी कार्य को करने के लिए आप त्वरित निर्णय भी ले सकते हैं। पिता और बड़ों की ओर से लाभ होगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। वाणी और वर्तन में उग्रता दूर करने की सलाह देते हैं। क्रोध की मात्रा अधिक रह सकती है। आरोग्य बिगड़ सकता है।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 8

कन्या (Virgo): आज किसी दूसरे के अहम के साथ टकराव न हो इसका ध्यान रखें। शारीरिक थकान और मानसिक तनाव अधिक रहेगा। मित्रों के साथ किसी बात पर आपका मनमुटाव होगा। स्वभाव में आवेश और क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। धार्मिक कार्यों के पीछे धन का खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आकस्मिक धन का खर्च हो सकता है। झगड़े-टंटे से दूर रहें।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 3

तुला (Libra): आपका आज का दिन शुभफलदायी होगा। विविध क्षेत्रों में हुए लाभ से आपको प्रसन्नता होगी। आय में भी वृद्धि हो सकती है। मित्रों से लाभ होगा और उनके पीछे खर्च भी हो सकता है। पर्यटन स्थल की सैर आपको रोमांचित करेगी। स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात आनंददायी हो सकती है। विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिलने का योग हैं। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 6

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी होगा। व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। उच्च अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। आप का हर कार्य आज सफलतापूर्वक संपन्न होगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति भी हो सकती है। गृहस्थ जीवन में संतान की प्रगति के कारण संतोष का अनुभव होगा।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

धनु (Sagittarius): आज आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। शारीरिक रूप से आलस्य और अशक्ति का अनुभव हो सकता है। मन में व्यग्रता रह सकती है। व्यवसायिक रूप से बाधाएं उपस्थित होंगी। संकटजनक विचार या व्यवहार से दूर रहें। किसी भी योजना को सावधानीपूर्वक आयोजित करें। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियो के साथ विवाद टालिएगा।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): अचानक धन खर्च होने का योग है। यह खर्च स्वास्थ्य के कारण भी हो सकता है या व्यवहारिक या सामाजिक कार्य के लिए बाहर जाने के कारण भी हो सकता है। खान-पान में ध्यान रखें। क्रोध तथा नकारात्मक विचारो पर संयम रखें। नौकरी या व्यवसाय में अनुकूलता रहेगी। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद न बढ़े, उसका ध्यान रखना आवश्यक है।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 3

कुंभ (Aquarius): प्रणय के लिए आज अनुकूल दिन है। आज का हर कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक करेंगे। प्रवास-पर्यटन की संभावना है। अच्छा भोजन और नए वस्त्र परिधान करने के प्रसंग उपस्थित होंगे। भागीदारी से लाभ होगा। वाहन सुख मिलेगा।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 6

मीन (Pisces): आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। आज आपका मनोबल और आत्मविश्वास में दृढ़ता का अनुभव होगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। स्वभाव और वाणी में उग्रता पर संयम रखें। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। मायके से समाचार आ सकते हैं।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9 
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ