जांबाज सनातनी शंखनादी यात्रा पहुंची भयहरणनाथ धाम।

जांबाज सनातनी शंखनादी यात्रा पहुंची भयहरणनाथ धाम।

प्रतापगढ़ । स्वामी करपात्री जी के विचारों को आम जनमानस तक पहुंचाने एवं रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने के प्रयास को लेकर जांबाज हिंदुस्तानी सेवा समिति के अनुषांगिक संगठन जांबाज अखाड़ा द्वारा प्रयागराज से अयोध्या तक जाने वाली " जांबाज सनातनी शंखनादी शौर्य यात्रा का आज प्रतापगढ़ के पौराणिक स्थल बाबा भयहरणनाथ धाम में प्रवेश हुआ । यात्रा का स्वागत करने को स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा । स्वामी करपात्री जी को भारत रत्न दिलवाने की मांग को बल देने हेतु जांबाज अखाड़ा द्वारा भयहरणनाथ धाम सहित आसपास के क्षेत्रों में महा हस्ताक्षर अभियान चलाया गया ।
समिति के अध्यक्ष और अभियान के अगुआ आलोक आजाद ने बताया कि ये बड़ा ही पुनीत अवसर है कि जांबाज अखाड़ा द्वारा निकाली जा रही ये शंखनादी शौर्य यात्रा आज महाशिवरात्रि के दिन बेल्हा के अति प्राचीन पौराणिक स्थल भयहरणनाथ धाम पहुंची है , जहां पांडवों द्वारा अज्ञातवास के दौरान स्थापित शिवलिंग है । उन्होंने बताया कि जांबाज अखाड़ा की पूरी टीम भगवान भोलेनाथ का गंगाजल से अभिषेक कर उनका आशीर्वाद लेकर कल आगे के लिए प्रस्थान करेगी ।
वहीं जांबाज अखाड़ा के महंत बालक दास त्यागी महाराज ने कहा कि आज समाज को स्वामी करपात्री जी के बताए मार्ग पर चलने की अवश्यकता है। गौ , गंगा , गीता की महत्ता सर्वप्रथम स्वामी करपात्री जी महाराज ने ही आम जनमानस में प्रसारित की थी।
भयहरणनाथ धाम क्षेत्रीय विकास संस्थान के महासचिव डा० समाज शेखर ने यात्रा का स्वागत करते हुए कहा कि यात्रा अपने उद्देश्य को प्राप्त करे इसके लिए हम सब पूर्ण रूप से जांबाज अखाड़ा का समर्थन करते हैं।
महाहस्ताक्षर अभियान में लोगों की उत्सुकता देखते ही बनती थी । सभी ने एक स्वर में जांबाज अखाड़ा द्वारा शंखनादी शौर्य यात्रा के दौरान चलाए जा रहे महाहस्ताक्षर अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लिया ।
समिति के अध्यक्ष आलोक आजाद ने कहा कि यात्रा का अगला पड़ाव बेहद महत्वपूर्ण है । यात्रा के अगले पड़ाव के रूप में प्रतापगढ़ के लालगंज तहसील स्थित स्वामी करपात्री जी महाराज के पैतृक ग्राम भटनी होगा जहां स्थानीय लोगों से स्वामी जी के विचारों और जीवन शैली के विषय में गूढ़ बातें मालूम कर उनको संकलित किया जाएगा । आलोक आजाद ने कहा कि समिति द्वारा स्वामी करपात्री जी महाराज द्वारा रचित ग्रंथ संकलित एवं संरक्षित किए जाने का भी पूरा प्रयास है। महाहस्ताक्षर अभियान में प्रमुख रूप से जांबाज हिंदुस्तानी के मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह , महामंत्री सुनील शुक्ल , मीडिया प्रभारी नवीन पुजारी , वीरेंद्र उपाध्याय , राजकुमार शुक्ल सहित अनेकों लोग मौजूद रहे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ