21 मार्च 2024, गुरूवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

21 मार्च 2024, गुरूवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

21 मार्च 2024, गुरूवार का दैनिक पंचांग

🔅 तिथि द्वादशी रात्रिशेष 05:27

🔅 नक्षत्र आश्लेषा रात्रिशेष 02:20

🔅 करण :

                बव 03:34 PM

                बालव 03:34 PM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग सुकर्मा 05:41 PM

🔅 वार गुरूवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:00 AM

🔅 चन्द्रोदय 02:43 PM

🔅 चन्द्र राशि कर्क

🔅 सूर्यास्त 06:00 PM

🔅 चन्द्रास्त +04:18 AM

🔅 ऋतु वसंत

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1945 शोभकृत

🔅 कलि सम्वत 5125

🔅 दिन काल 12:09 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2080

🔅 मास अमांत फाल्गुन

🔅 मास पूर्णिमांत फाल्गुन

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:32:30 - 12:21:07

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 09:55 AM - 10:43 AM

🔅 कंटक 02:46 PM - 03:35 PM

🔅 यमघण्ट 06:40 AM - 07:29 AM

🔅 राहु काल 01:27 PM - 02:59 PM

🔅 कुलिक 09:55 AM - 10:43 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 04:24 PM - 05:12 PM

🔅 यमगण्ड 05:52 AM - 07:23 AM

🔅 गुलिक काल 08:54 AM - 10:25 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल दक्षिण

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ

❤💛विशेष ~ प्रदोष व्रत। 💛❤

❤💛💛💛💛💛💛💛💛💛💛❤

21 मार्च 2024, गुरूवार दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आपके सभी कार्यों में उत्साह और उमंग छलकता दिखेगा। तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय बिताएंगे। माता की तरफ से लाभ होगा। यात्रा का योग है। धन लाभ, उत्तम भोजन और भेंट-उपहार मिलने से आनंद में वृद्धि होगी।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

वृषभ (Tauras): क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। घर-परिवार की चिंता के साथ खर्च के मामले भी आपको चिंतित करेंगे। आपकी उग्र वाणी किसी के साथ मनमुटाव और झगड़े का कारण बनेगी। परिश्रम व्यर्थ होता हुआ प्रतीत होगा। गलतफहमी से बचने की सलाह है।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

मिथुन (Gemini): परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी-धंधे में लाभ का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। वैवाहिक योग है। स्त्री मित्रों से विशेष लाभ होगा। आय वृद्धि की संभावना है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कर्क (Cancer): घर की साज-सजावट पर विशेष ध्यान देंगे। नए घरेलू सामान खरीदने की संभावना है। व्यापारियों और नौकरी करनेवाले लाभ और पदोन्नति की आशा रख सकते हैं। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। सरकारी लाभ मिलेगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ होगा। आज सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

सिंह (Leo): स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहने के कारण आपको काम करने में मन नहीं लगेगा। वाद-विवाद में किसी की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उतावलेपन में निर्णय लेने या कदम उठाने से नुकसान होने की संभावना है। नौकरी धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे नहीं कर सकेंगे। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ रंग : 8

कन्या (Virgo): आज नए कार्य हाथ में लेना हितकर नहीं है। बाहर के खाने से तबीयत खराब हो सकती है। क्रोध को नियंत्रण में रखने के लिए मौन शस्त्र का इस्तेमाल करें। धन खर्च अधिक होगा। हितशत्रु आपका अहित कर सकते हैं। आग और पानी से बचें। अनैतिक प्रवृत्तियां आफत खड़ी न करें इसका ध्यान रखें।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): प्रणय, रोमांस, मनोरंजन और मौज-मस्ती से भरपूर है आज का दिन है। सार्वजनिक जीवन में महत्ता प्राप्त करेंगे। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। भागीदारों के साथ लाभ होगा। सुंदर वस्त्र-आभूषणों की खरीददारी करेंगे। दांपत्य सुख और वाहन सुख मिल सकता है। तंदुरुस्ती और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

वृश्चिक (Scorpio): आज आप अनिश्चितता और सुख-शांति के साथ घर में समय बिताएंगे। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता कार्य करने में उत्साह प्रदान करेगी। ऑफिस में स्टाफ की मदद पाकर बहुत से कार्य पूरे कर सकेंगे। अधूरे कार्य पूरे होंगे। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपका यथोचित खर्च आपके टेंशन नहीं बढ़ाएंगे।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

धनु (Sagittarius): यात्रा-प्रवास का आयोजन स्थगित रखने की सलाह है। कार्य निष्फलता हताशा पैदा करेगी और आपको क्रोधित करेगी। अगर क्रोध को नियंत्रण में रखें तो बात बिगड़ेगी नहीं। पेट सम्बंधी बीमारियों से परेशानी होगी। वाद-विवाद या चर्चा में पड़ने से समस्या होगी। संतान के मामले में चिंता होगी। धन-प्राप्ति के लिए अनुकूल दिन है।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): प्रतिकूलताओं का सामना करने की चेतावनी देते हैं। परिवार में क्लेश मन को व्यथित करेगा। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। सार्वजनिक जीवन में अपयश, मान-प्रतिष्ठा को हानि पहुचाएंगा। पर्याप्त आराम और नींद न मिलने से स्वास्थ्य खराब होगा। ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। स्त्री वर्ग से नुकसान होने का भय है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कुंभ (Aquarius): आज आपका मन बहुत राहत महसूस करेगा। शारीरिक स्वस्थता आपके उत्साह में वृद्धि करेगी। पड़ोसियों और भाई बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और परिजनों का आगमन आनंददायी बनेगा। प्रवास होने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ और भाग्य वृद्धि का योग है।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

मीन (Pisces): आपको खर्च, क्रोध और जीभ पर संयम रखने की सलाह है। किसी के साथ तकरार होने की संभावना है। आर्थिक मामले या लेन-देन में सावधानी रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ झगड़े होंगे। नकारात्मक विचार मन पर छाए रहेंगे। उन्हें पूरा करने का प्रयत्न करें। खाने-पीने में लापरवाही से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ