बठिंडा में केजरीवाल को झटका

बठिंडा में केजरीवाल को झटका

  • आप की प्रत्याशी रूपिंदर कौर रूबी ने बदला पाला
  • कांगे्रस का थामा हाथ

बठिंडा (पंजाब)। पंजाब राज्य की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी हो चुनाव होने जा रहे हैं। इनमें बठिंडा रूरल (सुरक्षित) विधानसभा सीट भी उन खास सीटों में शुमार है जिस पर मौजूदा समय में आम आदमी पार्टी का वर्चस्व है। इस सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की प्रत्याशी रुपिंदर कौर रूबी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अकाली दल के इंजीनियर अमित रतन कोटफट्टा को 10,778 वोटों के बड़े मार्जिन से पराजित किया था। रूपिंदर कौर अब कांग्रेस पार्टी में चली गई हैं।

बठिंडा जिले और संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बठिंडा रूरल विधानसभा सीट से 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रुपिंदर कौर रूबी विधायक चुनी गईं थीं। आप पार्टी की प्रत्याशी रुपिंदर कौर को 51,572 वोट हासिल हुए थे। वहीं, अकाली दल के प्रत्याशी इंजीनियर अमित रतन कोटफट्टा को 40,794 वोट प्राप्त हुए थे। जबकि तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस के हरविंदर सिंह लाडी को मात्र 28,939 वोट मिले थे। इस सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 1,57,490 है। 2012 के विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी दर्शन सिंह कोटफट्टा विधायक चुने गए थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार माखन सिंह को हराया था। इस चुनाव में दर्शन सिंह कोटफट्टा को 45,705 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस के माखन सिंह को 40,397 वोट हासिल हुए थे। दर्शन सिंह कोटफट्टा ने माखन सिंह को 5,308 वोटों के मार्जिन से शिकस्त दी थी।

कांग्रेस ने हरविंदर सिंह गिल लाडी, पंजाब लोक कांग्रेस ने सवेरा सिंह, शिरोमणि अकाली दल ने प्रकाश सिंह भट्टी और आम आदमी पार्टी ने अमित रतन कोटफट्टा को चुनावी दंगल में उतारा है। अमित रतन कोटफट्टा ने अकाली दल को छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया था। इसके चलते आप पार्टी ने सीटिंग विधायक रुपिंदर कौर रूबी की जगह कोटफट्टा को उतारा है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ