उत्तराखण्ड में कांग्रेस को सरकार बनाने की उम्मीद

उत्तराखण्ड में कांग्रेस को सरकार बनाने की उम्मीद

  • हरीश रावत कर रहे ईश्वर रूपी जनता से प्रार्थना
  • दाता इतनी सीटें देना कि दिल्ली वाले कोई खेल न कर पाएं

देहरादून। उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ जीतकर सरकार बनाने का दावा कर रही है। हालांकि राज्य में पार्टी के सबसे बड़े चेहरे में शुमार हरीश रावत की बातों से ऐसा लगता है कि वह इसे लेकर इतने आश्वस्त नहीं। उन्हें डर है कि कांग्रेस को बहुमत मिलने के बावजूद बीजेपी न सरकार बना लें।
हरीश रावत कहते हैं ‘हम तो ईश्वर रूपी जनता के सामने खड़े होकर विनती करते हैं कि दाता इतनी सीटें दे देना कि दिल्ली के लोग कोई खेल ना कर पाएं।’ रावत अपनी पिछली सरकार की याद दिलाते हुए कहते हैं कि दिल्लीवालों का तो कोई भरोसा नहीं है, वो चलती गाड़ी को गिरा देते हैं। इसलिए इतनी सीट मिल जाएं कि उन्हें हाथ डालने में सोचना पड़े। रावत कहते हैं, ‘वो जानते थे कि हरीश रावत अच्छी सरकार दे सकता था, इसलिए 2016 में परेशान किया गया। दल बदल से लेकर सरकार गिराने तक का ड्रामा किया गया। सरकार रिस्टोर होने के बाद भी मैं बजट के लिए परेशान रहा।’ वहीं हरीश रावत से जब बीजेपी के पूर्ण बहुमत के दावे को लेकर सवाल किया गया तो वह कहते हैं, ‘उत्तराखंड में जब भाजपा नारा देती है कि अबकी बार 60 पार तो वहां खड़ा आदमी बुदबुदाता है कि अबकी बार करेंगे तुम्हें तड़ीपार।’ बीजेपी के अलावा इस बार आम आदमी पार्टी भी विधानसभा चुनावों में जोरशोर से जुटी है। हालांकि रावत आप को पूरी तरह खारिज कर देते हैं। वह कहते हैं, ‘अगर इन्होंने राज्य में पांच साल बिताए होते तो यहां के लोगों के आचार विचार, यहां की संस्कृति इन सबको समझा होता। ये अचानक से निकले और दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कुछ बोल दिया तो इससे दिल्ली में फरक पड़ता होगा, लेकिन उत्तराखंड को नहीं।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ