साहित्यकार और समाजसेविका ममता मेहरोत्रा ने WTPL Institute of Computer Academy का किया उद्घाटन

साहित्यकार और समाजसेविका ममता मेहरोत्रा ने WTPL Institute of Computer Academy का किया उद्घाटन

उपसम्पादक जितेन्द्र कुमार सिन्हा की कलम से |

साहित्यकार और समाजसेविका ममता मेहरोत्रा और बिहार के वरिष्ठ पत्रकार मुकेश महान ने सरदार पटेल रोड, दिग्घा ब्रिज लिंक रोड, पिलर नंबर 242 के सामने WTPL Institute of Computer Academy का फीता काट कर उद्घाटन किया। उक्त अवसर पर ममता मेहरोत्रा ने कहा कि आजकल शिक्षा के साथ-साथ कंप्यूटर की शिक्षा भी बहुत आवश्यक है, क्योंकि कंप्यूटर आजकल की जरूरत है, और इसके बिना अब जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कंप्यूटर को आज का जीवन कहा।

वरिष्ठ पत्रकार मुकेश महान ने कहा कि देश में करोना महामारी के बाद ऑन लाइन और ऑफ लाइन की परंपरा तेजी से बढ़ी है, अब छोटे छोटे बच्चों के लिए भी यह नितांत आवश्यक हो गया है। ऐसे भी अब कंप्यूटर प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक हो गया है और सही जानकारी के लिए कंप्यूटर का प्रशिक्षण भी जरूरी है। इस दिशा में WTPL Institute of Computer Academy का खुलना एक सराहनीय कदम है और इसके लिए संस्था के निदेशक राजकिशोर राय को धन्यवाद कहा जा सकता है।

संस्थान के निदेशक सह संचालक राजकिशोर राय ने कहा कि हमारा उद्देश्य बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा देने के साथ-साथ उनके भविष्य को संवारना है। उन्होंने कहा कि WTPL कंप्यूटर सेंटर द्वारा 6 से 16 साल के बच्चों को ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से कोडिंग क्लास (पायथन और स्क्रैच) की शिक्षा दी जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि WTPL द्वारा बहुत सारे कंप्यूटर कोर्सेज प्रदान किए जाते हैं, जिनमें D.C.A, A.D.C.A, Tally, Hindi English Typing, Web Development और सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट शामिल है।

उक्त अवसर पर विनय कुमार यादव, मुकेश महान, प्रिया कुमारी , टी के मिश्रा, निशिकांत सिंह और शहर के गणमान्य लोग उपस्थिति थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ