20 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

20 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

20 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि एकादशी रात्रिशेष 03:52

🔅 नक्षत्र पुष्य रात्रिशेष 12:15

🔅 करण :

                वणिज 01:22 PM

                विष्टि 01:22 PM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग अतिगंड 05:00 PM

🔅 वार बुधवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:00 AM

🔅 चन्द्रोदय 01:48 PM

🔅 चन्द्र राशि कर्क

🔅 सूर्यास्त 06:00 PM

🔅 चन्द्रास्त +03:45 AM

🔅 ऋतु वसंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1945 शोभकृत

🔅 कलि सम्वत 5125

🔅 दिन काल 12:07 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2080

🔅 मास अमांत फाल्गुन

🔅 मास पूर्णिमांत फाल्गुन
☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित कोई नहीं

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 11:32 AM - 12:21 PM

🔅 कंटक 04:23 PM - 05:12 PM

🔅 यमघण्ट 08:18 AM - 09:07 AM

🔅 राहु काल 11:57 AM - 01:28 PM

🔅 कुलिक 11:32 AM - 12:21 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 06:41 AM - 07:30 AM

🔅 यमगण्ड 07:24 AM - 08:55 AM

🔅 गुलिक काल 10:26 AM - 11:57 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल उत्तर

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ

❤💛विशेष ~ भद्रा दिन 03:18 से रात्रिशेष 03:52 तक, आमलकी एकादशी व्रत [सभी के लिए],रंगभरी एकादशी।💛❤❤💛💛💛💛💛💛💛💛💛💛❤

20 मार्च 2024, बुधवार दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आज आपका मन वैचारिक धरातल पर बेचैनी का अनुभव करेगा। आज किसी के साथ वाद-विवाद में न उतरें। स्वजनों, स्नेहीजनों के साथ मनदुःख होगा। आपका मानभंग होने का प्रसंग न बने इसका ध्यान रखिएगा। नए कार्य के प्रारंभ में निष्फलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। स्त्री मित्रों से हानि हो सकती है।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

वृषभ (Tauras): आर्थिक आयोजन प्रारंभ में कुछ अड़चन के साथ पूर्ण होते हुए लगेंगे। मित्रों-शुभेच्छकों के मिलन से आपको आनंद होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में सहकारपूर्ण वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पूंजी निवेश करनेवालों को चाहिए कि वे सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

मिथुन (Gemini): आपके दिन का प्रारंभ शारीरिक और मानसिक स्वस्थता के साथ होगा। परिवारजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखें। आर्थिक लाभ होगा। मध्याहन के बाद धन का आयोजन प्रारंभ में खोता हुआ और बाद में पूर्ण होता हुआ लगेगा। पूंजी निवेश संभलकर करें। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

कर्क (Cancer): आज खर्च की मात्रा अधिक होगी। आंखों में दर्द हो सकता है। मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी और वर्तन का ध्यान रखें। भ्रांति खड़ी न हो इसका भी ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आर्थिक दृष्टि से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक परिस्थिति में भी सुधार होता हुआ दिखेगा। परिवार का वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। मन से नकारात्मकता को दूर करें।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 1

सिंह (Leo): आज आपके मन में क्रोध और आवेश की भावना रहने से आप लोगों के साथ व्यवहार संभलकर करें। आरोग्य के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। परिजनों के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याहन के बाद स्वास्थ्य बेहतर होगा। परिवारजनों के साथ खान-पान का प्रसंग होगा। खर्च पर अंकुश रखिएगा।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

कन्या (Virgo): व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। वसूली के पैसे आएंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण रहेगा। मध्याहन के बाद परिस्थिति में प्रतिकूलता दिखेगी। प्रफुल्लित मन अस्वस्थ हो जाएगा। वाणी में संयम रखना आवश्यक है। अन्यथा तकरार, झगड़ा होने की संभावना है। ईश्वर का ध्यान और आध्यात्मिक विचार शांति देंगे।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

तुला (Libra): आज आपको शारीरिक और मानसिक सुख मिलेगा। व्यवसाय या व्यापार में आप उत्साहपूर्वक कार्य करेंगे। पदोन्नति होगी। सरकारी कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। सामाजिक दृष्टिकोण से मान सम्मान बढ़ेगा। धन के निवेश के लिए समय अनुकूल है। परिवार में संतान और पत्नी की ओर से लाभ होगा। मित्रों से की गई भेंट से आपको आनंद होगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

वृश्चिक (Scorpio): आज विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न पड़े। व्यापार में परिस्थिति अनुकूल नहीं होगी। संतान के साथ मतभेद होने की संभावना है। कार्यालय या व्यवसायिक स्थल पर अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद बना रहेगा। सरकारी कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 1

धनु (Sagittarius): आज सावधानीपूर्वक चलने की सलाह दी जा रही है। क्रोध करने से हानि होने की संभावना है। व्यवसायिक क्षेत्र में ऊपरी कर्मचारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। संतान के प्रश्न के विषय में चिंता सताएगी। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों से संभलकर चलें। महत्वपूर्ण कार्यो में निर्णय न लें। नए कार्य का प्रारंभ आज न करें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मकर (Capricorn): आज रुचिकर स्वजनों के साथ घूमने-फिरने और खाने पीने का प्रसंग उपस्थित होगा। वाहन-सुख और मान-सम्मान भी मिलेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खर्च अधिक होगा। स्वभाव में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। परिवारजनो और सहकर्मियों के साथ मनदुख के प्रसंग बनेंगे। नकारात्मक विचारो से दूर रहें।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

कुंभ (Aquarius): आज आपको कार्य सफलता और यश-कीर्ति की प्राप्ति होगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्याहन के बाद आप मनोरंजन का कार्यक्रम बनाएंगे जिसमें मित्रों, स्वजनों का भी आप समावेश करेंगे।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

मीन (Pisces): आज का दिन अच्छी तरह से बीतेगा। कला के क्षेत्र में अभिरुचि बढ़ेगी। मित्रों से हुई भेंट से आनंद होगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। प्रियपात्र के साथ भेंट हो सकती है। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। स्वभाव में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। इसलिए मन और वाणी पर संयम बरतें। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ