13 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

13 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

13 मार्च 2024, बुधवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि तृतीया 08:04 AM

🔅 नक्षत्र अश्विनी 10:44 PM

🔅 करण :

            वणिज 02:42 PM

            विष्टि 02:42 PM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग एन्द्र +00:47 AM

🔅 वार बुधवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:06 AM

🔅 चन्द्रोदय 07:54 AM

🔅 चन्द्र राशि मेष

🔅 सूर्यास्त 05:54 PM

🔅 चन्द्रास्त 09:18 PM

🔅 ऋतु वसंत

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1945 शोभकृत

🔅 कलि सम्वत 5125

🔅 दिन काल 11:57 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2080

🔅 मास अमांत फाल्गुन

🔅 मास पूर्णिमांत फाल्गुन
☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित कोई नहीं

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 11:35 AM - 12:23 PM

🔅 कंटक 04:22 PM - 05:09 PM

🔅 यमघण्ट 08:23 AM - 09:11 AM

🔅 राहु काल 11:59 AM - 01:28 PM

🔅 कुलिक 11:35 AM - 12:23 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 06:48 AM - 07:36 AM

🔅 यमगण्ड 07:30 AM - 08:59 AM

🔅 गुलिक काल 10:29 AM - 11:59 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल उत्तर
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुम्भ

❤💛विशेष ~ वैनायकी श्रीगणेश चतुर्थी व्रत। 💛

13 मार्च 2024, बुधवार दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आपका आज का दिन अस्वस्थता और व्यग्रता में बीतेगा। सर्दी, कफ, बुखार रहेगा। ध्यान रखिएगा, किसी का भला करने पर आप खुद विपत्ति में न फंस जाएं। आज के दिन किसी से पैसों का लेन-देन न करें । निर्णयशक्ति के अभाव में मन में द्विधा बढ़ सकती है, जिससे चिंता में वृद्धि होगी।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 5

वृषभ (Tauras): आज का दिन शुभफलदायी है। व्यवसाय में स्थिति अनुकूल रहेगी और आपके कार्य की प्रशंसा होगी। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दांपत्यजीवन में आनंद-प्रमोद छाया रहेगा। नए कार्यों का आयोजन करने के लिए समय अच्छा है। सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से लाभ मिलने के योग हैं। किसी रमणीय स्थान पर प्रवास पर्यटन के आयोजन की भी संभावना है।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

मिथुन (Gemini): प्रतिस्पर्धियों और उच्च अधिकारियों के साथ वाद-विवाद न करें। खर्च अधिक होने की संभावना है। व्यवसायिक क्षेत्र में वातावरण अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से भी आप आज स्वस्थ रहेंगे। आप के कार्य से उच्च अधिकारी भी संतुष्ट रहेंगे। धन प्राप्ति का आज अच्छा योग है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

कर्क (Cancer): अनैतिक कार्य और निषेधात्मक विचारों से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें। परिवार में तकरार होने से शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता रहेगी। विदेश से समाचार प्राप्त होंगे। संतान के विषय में चिंता रहेगा। उच्च अधिकारियों का व्यवहार आपके मन को दुःख देगा। फिर भी प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

सिंह (Leo): स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे। मित्रों और संबंधियों के साथ घूमने-फिरने की योजना बनाएंगे। भागीदारों के साथ चर्चा सकारात्मक होगी। क्रोध की भावना अधिक रहेगी। पारिवारिक वाद-विवाद से बचें। अधिक खर्च होने से आर्थिक कष्ट का अनुभव होगा। प्रभु भक्ति और आध्यात्मिकता से शांति मिलेगी।

शुभ रंग = गुलाबी

शुभ रंग : 8

कन्या (Virgo): आपके स्वभाव में आज कुछ अधिक संवेदनशीलता रहेगी। कार्य सफलता से मानसिकरुप से आप प्रफुल्लित रहेंगे। यश और कीर्ति में भी वृद्धि होगी। मायके से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। हर काम में आज आत्मविश्वास छलकता रहेगा। प्रवास और पर्यटन की संभावना है।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

तुला (Libra): अपनी बौद्धिक शक्ति से लेखन कार्य और अन्य सृजनात्मक कार्य करने में आगे बढेंगे। विचारों में आते शीघ्र परिवर्तन से मानसिक रूप से आप स्वस्थ नहीं रहेंगे। इसलिए संभवतः यात्रा को टालें। आकस्मिक खर्च के योग हैं। कार्य में सफलता मिलने से प्रसन्न रहेंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में सहकर्मियो का अच्छा सहयोग प्राप्त करेंगे। परिवार का वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

वृश्चिक (Scorpio): आज विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। स्वभाव में से हठीलापन छोड़कर आगे बढेंगे तो अनेक समस्याओं का निराकरण होता दिखेगा। नए वस्त्राभूषण और प्रसाधन के पीछे धन का खर्च अधिक होने की संभावना है। आर्थिक योजना बनाना सरल होगा। मध्याहन के बाद वैचारिक स्थिरता नहीं रहेगी। नए कार्य का प्रारंभ करना आज आप के हित में नहीं रहेगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 5

धनु (Sagittarius): शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज बना रहेगा। परिवारजनों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन बनेगा। छोटे प्रवास का योग है। मित्रों और स्वजनों के साथ समय का आनंदपूर्वक सदुपयोग होगा। सौंदर्य-प्रसाधन, घर की साज-सजावट और मनोरंजन के साधन को खरीद पाएंगे। स्थावर संपत्ति के दस्तावेज में हस्ताक्षर करते समय सावधानी बरतें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मकर (Capricorn): आज अधिक वाद-विवाद न करें। धार्मिक कार्यों और उपासना के पीछे धन का खर्च हो सकता है। परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसलिए वाणी को संयमित रखिएगा। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। भाग्य में वृद्धि के योग हैं। छोटे प्रवास या पर्यटन का भी योग हैं। प्रियजन के साथ मेल-मिलाप मन को आनंदित करेगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

कुंभ (Aquarius): आज सांसारिक विषयों की बजाए आध्यात्मिक विषयों की तरफ आप का झुकाव अधिक रहेगा। किसी नकारात्मक भावना को महत्व न देकर मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का प्रयत्न करें। शारीरिक प्रफुल्लता और मानसिक प्रसन्नता दिनभर बनी रहेगी। मध्याहन के बाद आप धार्मिक कार्यों के प्रति आकर्षित रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ने-लिखने में अनुकूलता रहेगी।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

मीन (Pisces): धन के लेन-देन, उगाही या निवेश करते समय सावधानी बरतें। किसी के भी कार्य में विघ्न न डालें। कोर्ट कचहरी की बातों में संभलकर चलें। वाणी और क्रोध पर संयम बरतें। अकस्मात से संभलें। मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। विशेषकर धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों की ओर मन लगा रहेगा। मित्रों की ओर से उपहार प्राप्त होंगे।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4 
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ