सीनियर सिटीजन सहित पत्रकारों को रेल रियायत की सुविधा बहाल करे सरकार

सीनियर सिटीजन सहित पत्रकारों को रेल रियायत की सुविधा बहाल करे सरकार:-राकेश कपूर

पटना महानगर जिला कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता राकेश कपूर ने देश के लाखों सीनियर सिटीजन सहित 53 श्रेणी के नागरिकों को रेल यात्रा में मिल रही सुविधा को पुनः बहाल करने की मांग की है। कोरोना के नाम पर इन वर्गों के यात्रियों को 2020 से यह सुविधा बन्द है।
श्री कपूर ने आज यहां कहा कि इस श्रेणी में लोकतंत्र के चौथे प्रहरी पत्रकार भी शामिल हैं, जिन्हें यह सुविधा बंद कर दी गयी है। श्री कपूर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में जनता को दी गई सुविधा को वर्तमान भाजपा सरकार ने कोरोना काल से बंद कर रखा है। पुनः वहाल करने में कोताही बरत रही है।कोरोना काल में 20मार्च 2020 से बन्द सीनियर सिटीजंस सहित 53श्रेणी के यात्रियों को रेल रियायत की सुविधा केंद्र की कांग्रेस सरकार की देन थी (जो दशको से मिल रही है) को पुन:बहाल करनी चाहिए। संसदीय समिति ने भी इस सुबिधा को पुनः देने की सिफारिश की है।
श्री कपूर ने कहा कि दो रेल बजट आ चुका, तीसरा अगले सप्ताह पेश होने वाला है। भाजपा सांसदों के मुख पर ताला क्यों लटका है? सीनियर सिटीजन को यह सुबिधा मिले, इस पर बोलते क्यों नहीं। पटना साहिब के सांसद तो काफी मुखर है पर इस मुद्दे पर खामोश हैं। सांसदों से उम्मीद बनती है कि वे संसद के आगामी बजट सत्र में आवाज उठायेंगे। सांसदों को तो फ्री में पह सुविधा प्राप्त है लेकिन सीनियर सिटीजन सहित अन्य श्रेणी के लोगों को मिल रही रियायत की सुविधा कब शुरू होगी।

हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ