शीघ्र प्रारंभ होगा बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन का निर्माण कार्य, रफीगंज और गुरारू में रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन फरवरी में

शीघ्र प्रारंभ होगा बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन का निर्माण कार्य, रफीगंज और गुरारू में रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन फरवरी में

  • मंडल संसदीय समिति की बैठक में सांसद सुशील कुमार सिंह ने रखी कई ट्रेनों के ठहराव की मांग
हमारे दिव्य रश्मि संवाददाता अरविन्द अकेला की खबर
औरंगाबाद,(दिव्य रश्मि)बहुप्रतीक्षित बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा और ज्यादा संभावना है कि लोकसभा चुनाव के पहले इसका विधिवत शिलान्यास-कार्यारंभ भी सम्पन्न होगा।
इस बात की सूचना आज यहां मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में मंडल संसदीय समिति की बैठक में औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह की ओर से बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन का काम शीघ्र शुरू करने के सवाल पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी ।
सांसद श्री सिंह ने बैठक में भाग लेने के बाद बताया कि बिहटा - औरंगाबाद रेल लाइन के सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है और इसका निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।इससे औरंगाबाद तथा अरवल जिला मुख्यालय रेल से सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे और सैकड़ों गांवों को रेल सुविधा सुलभ होगी।
उन्होंने बताया कि रफीगंज और गुरारू में रेलवे ओवरब्रिज फरवरी माह में चालू कर दिया जाएगा । इससे इस इलाके में आवागमन में नागरिकों को सुविधा होगी।
श्री सिंह ने बताया कि गया से अयोध्याधाम के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस शीघ्र चलने लगेगी। इसके लिए जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है और इसे पूरा होते ही यात्रियों को इस महत्वपूर्ण ट्रेन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।
सांसद श्री सिंह ने बताया कि अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट सेवा 10 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी।इसी दिन इसका उद्घाटन किया जाएगा।उन्होंने बताया कि बैठक में फेसर स्टेशन पर सियालदह एक्सप्रेस,जाखिम स्टेशन पर दून एक्सप्रेस,सियालदह एक्सप्रेस, रफीगंज में एकात्मकता एक्सप्रेस का रोजाना ठहराव सुनिश्चित करने का सवाल उठाया।साथ ही रफीगंज में मुंबई हावड़ा मेल,जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने की मांग की ।
सांसद श्री सिंह ने बताया कि अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर कालका मेल शिप्रा एक्सप्रेस,देवघर- पुणे एक्सप्रेस के ठहराव की आवश्यकता पर उन्होंने बल दिया है इसके अलावा देवरिया रामनरेश सिंह हाल्ट पर प्लेटफार्म के निर्माण के अलावा यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की मांग की।उन्होंने अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन से दिन में 10 बजे से 4 बजे के बीच गया के लिए कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं होने की समस्या की ओर रेल अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया और कहा कि इस अवधि में ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होना आवश्यक है । श्री सिंह ने बैठक में अनुग्रह नारायण रोड,जाखिम,रफीगंज, गुरारू,इस्माइलपुर , बघोई आदि स्टेशनों पर यात्रियों की समस्याओं का जिक्र करते हुए यहां सुविधाएं बढ़ाने की मांग की ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ