7 जनवरी 2024, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

7 जनवरी 2024, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

7 जनवरी 2024, रविवार का दैनिक पंचांग

🔅 तिथि एकादशी 09:07 PM

🔅 नक्षत्र विशाखा 07:12 PM

🔅 करण :

                बव 12:52 PM

                बालव 12:52 PM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग शूल +04:51 AM

🔅 वार रविवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:45 AM

🔅 चन्द्रोदय +03:18 AM

🔅 चन्द्र राशि तुला

🔅 सूर्यास्त 05:15 PM

🔅 चन्द्रास्त 01:18 PM

🔅 ऋतु शिशिर
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1945 शोभकृत

🔅 कलि सम्वत 5125

🔅 दिन काल 10:37 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2080

🔅 मास अमांत मार्गशीर्ष

🔅 मास पूर्णिमांत पौष
☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:34:32 - 12:17:00

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 03:49 PM - 04:31 PM

🔅 कंटक 10:09 AM - 10:52 AM

🔅 यमघण्ट 12:59 PM - 01:41 PM

🔅 राहु काल 03:54 PM - 05:14 PM

🔅 कुलिक 03:49 PM - 04:31 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 11:34 AM - 12:17 PM

🔅 यमगण्ड 11:55 AM - 01:15 PM

🔅 गुलिक काल 02:35 PM - 03:54 PM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पश्चिम

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, वृषभ, सिंह, तुला, धनु, मकर

❤💛विशेष ~ सफला एकादशी व्रत [सभी के लिए]।💛❤

❤💛💛💛💛💛💛💛💛💛💛❤

7 जनवरी 2024, रविवार का दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से अनूठी अनुभूति कराने वाला रहेगा। आपको गूढ़ और रहस्यमय विद्याओं और संबंधित बातों का विशेष आकर्षण रहेगा। आज आध्यात्मिक सिद्धि मिलने का भी योग है। वाणी और नफरत की भावना पर संयम रखें। नए कार्य का प्रारंभ न करें और हो सके तो प्रवास स्थगित करें।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 8

वृषभ (Tauras): आपको गृहस्थ जीवन में सुख का अनुभव होगा। परिजन और निकट के स्नेहीजनों के साथ प्रसन्न वातावरण में भोजन का आनंद ले सकेंगे। छोटे प्रवास का आयोजन भी होगा। विदेश में स्थित संबंधियों के समाचार से मन प्रफुल्लित होगा। लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मिथुन (Gemini): आपके लिए शुभ फलदायी है आज का दिन। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। आपको यश और कीर्ति मिलेगी। आर्थिक लाभ भी होगा। खर्च की मात्रा बढ़ सकती है, परंतु खर्च निरर्थक नहीं जाएगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। परंतु वाणी पर संयम रखें।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

कर्क (Cancer): आज का दिन शांतिपूर्वक बिताने के लिए सलाह देते हैं। आज आप का शारीरिक तथा मानसिक आरोग्य अच्छा नहीं रहेगा। पेट की पीड़ा रहेगी और मानसिक रूप से चिंता, उद्वेग रहेंगे। आकस्मिक खर्च होगा। वाद-विवाद को टालें। प्रवास तथा नए कार्य का प्रारंभ टालें।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

सिंह (Leo): शारीरिक रुप से अस्वस्थ तथा मानसिक रूप से व्याकुल रहेंगे। घर में स्वजनों के साथ गलतफहमी से मन उदास रह सकता है। माता के साथ मनमुटाव होगा और उनकी स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। सरकारी तथा संपत्ति से संबंधित महत्वपूर्ण पत्रों पर मुहर लगाने में सावधानी रखें।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

कन्या (Virgo): किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढ़ें। भाई-बहनों के साथ प्यार भरा संबंध बना रहेगा। मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात होगी। प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक लाभ की संभावना अधिक है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 2

तुला (Libra): आज आप का मनोबल कमजोर रहेगा इसलिए किसी निर्णय पर आना कठिन हो सकता है। नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए वाणी पर संयम रखें। हठीलापन छोड़कर समाधानकारी रवैया अपनाने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन आपके लिए शुभ है। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। स्वजनों से भेंट या उपहार मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेंगे तथा आनंददायी प्रवास संभावित होगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 8

धनु (Sagittarius): आज का दिन आपके लिए कठिनाई भरा हो सकता है। परिजनों के साथ बहस होगी तथा दुख हो सकता है। वाणी पर संयम रखना होगा। मन के आवेश पर अंकुश रखें। अकस्मात से संभलना होगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन खर्च होगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 8

मकर (Capricorn): मित्रों, सम्बंधियों से की गई भेंट से आपका दिन आनंद में बीतेगा। सामाजिक क्षेत्र, व्यापार तथा अन्य क्षेत्र में आपके लिए आज का दिन लाभदायी रहेगा। जीवनसाथी की खोज करनेवालों को सरलतापूर्वक सफलता मिलेगी। प्रवास-पर्यटन का योग है। घर में किसी शुभ प्रसंग की संभावना देखते हैं।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

कुंभ (Aquarius): आज का दिन शुभ फलदायी है। आज प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। परिणामस्वरुप आप मानसिक रूप से प्रफुल्लित रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारियों की प्रसन्नता के कारण पदोन्नति के योग हैं। बड़ों का आशीर्वाद भी आपके साथ है। धन प्राप्ति का योग है। गृहस्थ-जीवन में आनंद प्राप्त होगा।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

मीन (Pisces): मन की अस्वस्थता के कारण आप आज व्यग्र रहेंगे। शरीर में थकान और आलस्य का अनुभव होगा। उच्चाधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य करें। संतान के विषय में आप को चिंता रहेगी। आवश्यक निर्णय लेना आज उचित नहीं है। व्यापारी वर्ग को व्यापार में बाधा आ सकती है। नकारात्मकता को महत्व न दें।

शुभ रंग = गुलाबी

शुभ अंक : 1 
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ