20 सितम्बर 2023, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

20 सितम्बर 2023, बुधवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|
श्री गणेशाय नम:  !! दैनिक पंचांग !!
☀ 20 - सितम्बर - 2023
☀ पंचांग    
🔅 तिथि  पंचमी  10:46 AM
🔅 नक्षत्र  विशाखा  12:47 PM
🔅 करण :
           बालव  02:18 PM
           कौलव  02:18 PM
🔅 पक्ष  शुक्ल  
🔅 योग  विश्कुम्भ  +03:04 AM
🔅 वार  बुधवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  05:57 AM  
🔅 चन्द्रोदय  10:05 AM  
🔅 चन्द्र राशि  तुला  
🔅 सूर्यास्त  06:03 PM  
🔅 चन्द्रास्त  08:55 PM  
🔅 ऋतु  शरद  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1945  शोभकृत
🔅 कलि सम्वत  5125  
🔅 दिन काल  12:11 PM  
🔅 विक्रम सम्वत  2080  
🔅 मास अमांत  भाद्रपद  
🔅 मास पूर्णिमांत  भाद्रपद  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  कोई नहीं
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  11:18 AM - 12:07 PM
🔅 कंटक  04:11 PM - 05:00 PM
🔅 यमघण्ट  08:03 AM - 08:52 AM
🔅 राहु काल  11:42 AM - 01:14 PM
🔅 कुलिक  11:18 AM - 12:07 PM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  06:25 AM - 07:14 AM
🔅 यमगण्ड  07:08 AM - 08:39 AM
🔅 गुलिक काल  10:11 AM - 11:42 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  उत्तर  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 मेष, वृषभ, सिंह, तुला, धनु, मकर  
❤️💛विशेष ~  श्री ऋषि पंचमी व्रत, सांवत्सरी पंचमी [जैन], रक्षा पंचमी [बंगाल], गुरु पंचमी [उड़ीसा]।💛❤️
❤️💛 20 सितम्बर 2023, बुधवार का राशिफल 💛❤️
मेष (Aries) : आपका आज का दिन सामाजिक प्रवृत्तियों और मित्रों के साथ की दौड-धूप में व्यतीत होगा। इसके पीछे धन खर्च भी होगा। फिर भी सरकारी कामों में सफलता मिलेगी।
शुभ रंग  =  फीरोजा
शुभ अंक  :  6

वृषभ (Taurus) : गणेशजी के आशीर्वाद के साथ आप नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। नौकरी पेशावालों के लिए आज का दिन शुभ है। उन्हें आय वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिलेगा। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी, सरकार की तरफ से लाभ प्राप्त कर सकेंगे।
शुभ रंग  =  क्रीम 
शुभ अंक  :  2

मिथुन (Gemini) : गणेशजी कहते हैं कि दिन के दौरान आपको थोड़ी-सी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। शरीर में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। परिणामस्वरूप निर्धारित काम पूरे नहीं होंगे। मानसिक चिंता से व्यग्रता अनुभव करेंगे। आपके नौकरी- व्यवसाय के स्थान पर भी सहकर्मियों का मंद प्रतिभाव आपको हतोत्साह करेंगे।
शुभ रंग  =  हरा
शुभ अंक  :  3

कर्क (Cancer) : क्रोध और नकारात्मक विचार आपकी मानसिक स्वस्थता हर लेंगे, जिससे आज संयम रखना बहुत आवश्यक है। खान-पान पर ध्यान न रखेंगे तो स्वास्थ्य खराब होने की पूरी-पूरी संभावना है।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9

सिंह (Leo) : आज आपके दांपत्यजीवन में मामूली बात में मनमुटाव होने से जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। पति- पत्नी दोनों में से किसी का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। परिणामस्वरूप मन सांसारिक विषयों से अलिप्त रहेगा। व्यापारिगण भागीदारों के साथ धैर्य से काम लें।
शुभ रंग  =  फीरोजा
शुभ अंक  :  6

कन्या (Virgo) : आपका आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। आभूषणों की खरीदी करेंगे और साथ-साथ कला के प्रति भी अभिरुचि रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा दिन है। धन सम्बंधित विषयों में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद बने रहेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। व्यवसाय में वातावरण अच्छा रहेगा और सहकार्यकरों का सहकार मिलेगा।
शुभ रंग  =  हरा
शुभ अंक  :  3

तुला (Libra) : आजका आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव रहेगा। परिवार में उग्र वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान आवश्यक है।
शुभ रंग  =  क्रीम 
शुभ अंक  :  2

वृश्चिक (Scorpio) : आज संपत्ति सम्बंधित कार्यों एवं गृहस्थ जीवन के प्रश्नों का निराकरण आ जाएगा। व्यवसायीजनों के लिए आज का दिन अनुकूल है। भाई-बंधुओं का व्यवहार सहकारपूर्ण रहेगा। प्रतिस्पर्द्धी परास्त होंगे। परंतु मध्याह्न के बाद शारीरिक और मानसिक प्रतिकूलताएं रहेंगी। व्यावहारिक जीवन में अपयश मिलने की संभावना है। कौटुंबिकजनों के साथ मन को दुखी करने वाला प्रसंग बनने की संभावना है। खान-पान की व्यवस्था समयानुसार नहीं रहेगी। नींद भी इच्छित समय पर नहीं आएगी। 
शुभ रंग  =  आसमानी
शुभ अंक  :  7

धनु (Sagittarius) : निजी सम्बंधियों के साथ मनदुःख न हो इसका ध्यान रखने के लिए सलाह देते हैं। आरोग्य अच्छा रहेगा। आज का दिन आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। आर्थिक लाभ भी होगा।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4

मकर (Capricorn) : आपकी धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में आज वृद्धि हो जाएगी। व्यवसाय और व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आपके सभी काम सरलता से पूर्ण होंगे। फिर भी मध्याह्न के बाद आपके विचारों में नकारात्मक भावों में वृद्धि होगी। इससे हताशा भी बढ़ सकती है। शेयर-सट्टे में पूंजी-निवेश करेंगे।
शुभ रंग  =  हरा
शुभ अंक  :  3

कुंभ (Aquarius) :धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन का खर्च अधिक होगा। सम्बंधियों और मित्रों के साथ तूतू-मैंमैं होगी। आज कुछ अधिक ही आध्यात्मिकता आपके व्यवहार में देखने को मिलेगी। दुर्घटना एवं शल्य चिकित्सा से संभलिएगा।
शुभ रंग  =  हरा
शुभ अंक  :  3

मीन (Pisces) : व्यावसायिक तथा अन्य क्षेत्रों में आज का दिन आपके लिए लाभप्रद हैं। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्न का निराकरण आ जाएगा। प्रवास- पर्यटन होगा तथा मित्रों से उपहार आदि मिलेगा।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4
पं. प्रेम सागर पाण्डेय 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष परामर्श } रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना
निःशुल्क परामर्श ~  शनिवार
दूरभाष ~  9122608219
                8877323328

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ