सरस्वती विद्यामंदिर फुलवारी में हिंदू नव वर्ष सोल्लास संपन्न

सरस्वती विद्यामंदिर फुलवारी में  हिंदू नव वर्ष सोल्लास संपन्न

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा नव वर्ष का उत्सव विद्यालय में अत्यंत धूमधाम से मनाया गया। करीब दो सौ भैया बहन और आचार्य परिवार अत्यंत आकर्षक झांकी और घोष दल के साथ पथ संचलन करते हुए फुलवारी शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरे।
आकर्षक रथ पर सवार भारत माता, विवेकानंद, परमपूज्य हेडगेवार,लक्ष्मीबाई की प्रतिमूर्ति में भैया बहन जहां आकर्षण का केंद्र बने थे, वहीं घोड़े पर सवार विक्रमादित्य बने भैया सबकी नजरें बरबस अपनी ओर खींच रहे थे। भारत माता की जय, वंदे मातरम, परम पूज्य हेडगेवार और राजा विक्रमादित्य अमर रहें तथा नव वर्ष मंगलमय हो के उद्घोष से गली चौराहे गुंजायमान हो गए। श्रद्धालु दर्शकों और अभिभावकों ने जगह जगह पुष्प वर्षा की एवम शीतल पेय से भैया बहनों का उत्साह वर्द्धन किया। घोष दल को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर राहगीर स्वागत में खड़े हो गए।संपूर्ण पथ संचलन में पुलिस प्रशासन(फुलवारी थाना) की चौकस सहभागिता रही।ब्लॉक तालाब, आदर्श कॉलोनी होते हुए संचलन बिरला कॉलोनी, दुर्गा मंदिर होकर टमटम पडाव के रास्ते पुनः विद्यालय लौट आया। भैया बहनों को शीतल पेय, फल और मिठाई खिलाकर घर भेजा गया। थाना से आए आरक्षियों को भी कार्यालय कक्ष में स्वागत के साथ जलपान कराकर सहयोग के लिए प्रधानाचार्य ने आभार ज्ञापित किया। आचार्य बंधु भगिनियों के स्वतः स्फूर्त सहयोग के लिए भी प्रधानाचार्य ने उन्हें धन्यवाद दिया।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ