तृतीय खेलो इंडिया विंटर गेम्स का आग़ाज़, बिहार की टीम को है पदक जीतने की आस।

तृतीय खेलो इंडिया विंटर गेम्स का आग़ाज़, बिहार की टीम को है पदक जीतने की आस।

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में 10 से 14 फरवरी तक आयोजित होने वाली तृतीय खेलो इंडिया विंटर गेम्स का उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर के द्वारा हुआ।
उद्घाटन के दौरान जम्मू-कश्मीर के कलाकारों के द्वारा विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।
ग़ौरतलब है कि 29 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेश के खिलाडियों के बीच पदक की आस लिए बिहार की 15 सदस्यीय टीम गुलमर्ग पहुँच चुकी है।
बिहार की टीम इस स्पर्धा में सीनियर वर्ग के अल्पाइन, नॉर्डिक, जायंट स्लालम, स्नोबोर्डिंग, स्की माउंटनीरिंग जैसे स्पर्धाओं में शिरकत कर रही है।
टीम के कोच वासिक उल बिलाल ने सभी स्पर्धाओं में पदक जीतने की उम्मीद जताई है।
बिहार के स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष डा गौतम कुमार ने बताया के अगले साल होने वाले खेलो इंडिया विंटर गेम्स में इससे भी बड़ी टीम भाग लेगी। आगामी स्पर्धाओं में बिहार की टीम आइस स्केटिंग, कर्लिंग, आइस स्टॉक जैसे खेलों में भी अपनी टीम भेजेगी।
एसोसिएशन के महासचिव मो मुदासर सिद्दीकी ने बताया के खेलो इंडिया विंटर गेम्स के वजह से अब बिहार में भी इन खेलों के प्रती जागरुकता बढ़ रही है। श्री सिद्दीकी ने बताया के खेलो इंडिया के बाद बिहार की टीम उत्तरखंड के औली में 23-26 फरवरी को होने वाले नैशनल स्की चैंपियनशिप में बिहार के खिलाड़ी भाग लेंगे और पदक के लिए दिलो-जान से प्रयास करेंगे ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ