25 फ़रवरी 2023, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

25 फ़रवरी 2023, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

25 फ़रवरी 2023, शनिवार का दैनिक पंचांग

🔅 तिथि रात्रिशेष 04:31

🔅 नक्षत्र अश्विनी 07:40 AM

🔅 करण :

                कौलव 12:22 PM

                तैतिल 12:22 PM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग ब्रह्म 05:16 PM

🔅 वार शनिवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:18 AM

🔅 चन्द्रोदय 10:01 AM

🔅 चन्द्र राशि मेष

🔅 सूर्यास्त 05:42 PM

🔅 चन्द्रास्त 11:44 PM

🔅 ऋतु वसंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 11:27 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत फाल्गुन

🔅 मास पूर्णिमांत फाल्गुन
☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 12:11:36 - 12:57:24

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 06:50 AM - 07:36 AM

🔅 कंटक 12:11 PM - 12:57 PM

🔅 यमघण्ट 03:14 PM - 04:00 PM

🔅 राहु काल 09:42 AM - 11:08 AM

🔅 कुलिक 07:36 AM - 08:22 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 01:43 PM - 02:29 PM

🔅 यमगण्ड 02:00 PM - 03:26 PM

🔅 गुलिक काल 06:50 AM - 08:16 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुम्भ।

25 फ़रवरी 2023, शनिवार का दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आज का दिन आनंद में गुजरेगा। अगर लक्ष्मीजी की कृपा हुई तो आर्थिक योजनाएं सफल होगी। व्यवसायिक क्षेत्र में भी कुछ काम कर सकेंगे। अधिक लोगों के साथ संपर्क बना रहेगा। बाहर के लोगों के साथ भी संचार होगा। बौद्धिक कार्य करने में रुचि बढ़ेगी। छोटे प्रवास की संभावना है। आज सेवा कार्य के लिए भी शुभ दिन है। शारीरिक और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 1

वृषभ (Tauras): वैचारिक स्तर पर विशालता और वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। बैठक या चर्चा में भी सफलता मिलेगी। परिश्रम का अपेक्षित परिणाम न मिलने पर भी उस क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। पाचनतंत्र से संबंधित कष्ट होने की संभावना अधिक है, इसलिए संभव हो तो घर के खाने को प्राथमिकता दें। अभ्यास में रुचि बढ़ेगी।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 3

मिथुन (Gemini): आपका मन अनिर्णायक स्थिति में रहेगा। अधिक भावुकता भी मन को अस्वस्थ बनाएगी। माता के प्रति अधिक भावनात्मक रहेंगे। बौद्धिक चर्चा का प्रसंग उपस्थित होगा, लेकिन वाद-विवाद को टालें। पारिवारिक और स्थावर संपत्ति के विषय में चर्चा न करने की सलाह है। स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग बनेगा। प्रवास आज न करें।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 6

कर्क (Cancer): आज भाईयों से लाभ होगा। मित्रों के साथ हुई भेंट का और स्वजनों के साथ का आनंद ले सकेंगे। किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है। आज आपको हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धी पर विजय प्राप्त होगी। संबंधों में भावनाओं की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे। भाग्य में वृद्धि के प्रसंग उपस्थित होंगे। सामाजिक-आर्थिक सम्मान प्राप्त होगा।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

सिंह (Leo): विभिन्न योजनाओं के विषय में अधिक विचार आपको द्विधा में डाल देगा। परिजनों के साथ अच्छा वातावरण प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ संबंधों में दृढ़ता आएगी, जो आगे चलकर लाभदायी रहेगा। फिर भी अधिक खर्च से बचें। निर्धारित कार्य में अपेक्षाकृत कम सफलता प्राप्त होगी। आज का दिन मध्यम रहेगा।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

कन्या (Virgo): आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे। लक्ष्मीदेवी की कृपा आप पर बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी। प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): क्रोध पर संयम रखें। संभव हो तो वाद-विवाद से दूर रहें। परिजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अकस्मात की भी संभावना है। कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखें। अपनी मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। आध्यात्मिकता और ईश्वर भक्ति मन को शांति प्रदान करेंगे।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 3

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन आपके लिए लाभदायी और शुभ फल प्राप्त करनेवाला सिद्ध होगा। सांसारिक सुख प्राप्त होगा। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह का योग है। व्यवसायिक क्षेत्र में भी विशेष लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे। मित्रों के साथ भेंट होगी और साथ में रमणीय स्थल पर प्रवास होने की भी संभावना है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

धनु (Sagittarius): आपका दिन शुभ है। आप में परोपकार की भावना रहने से अन्य लोगों को सहायता करने के लिए आप उत्सुक रहेंगे। व्यापार में भी आपका आयोजन व्यवस्थित होगा। व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है। ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। पदोन्नति की संभावना है।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Caprciorn): आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। बौद्धिक और लेखनकार्य से जुड़ी प्रवृत्ति में आप सक्रिय रहेंगे। मानसिक उद्वेग से आप परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ थकान या आलस्य का अनुभव हो सकता है। संतान की पढ़ाई-लिखाई और स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। व्यवसायिक रूप से नई विचारधारा अपना सकेंगे। व्यर्थ के खर्च से दूर रहें।

शुभ रंग = श्याम

शुभ अंक : 6

कुंभ (Aquarius): आज आपको निषेधात्मक कार्य और नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सूचना देते हैं। आज आपको अधिक विचार सताएंगे। परिणामस्वरुप आपको मानसिक थकान का अनुभव होगा। क्रोध अधिक मात्रा में न हो जाए इसका संयम रखें। किसी भी प्रकार के अनैतिक कृत्यों से दूर रहें। ध्यान और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 3

मीन (Pisces): आज के दिन मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में आप डूबे रहेंगे। कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यवसाय में भागीदारी के लिए उत्तम समय है। स्वजनों, मित्रों के साथ पर्यटन का आनंद ले सकेंगे। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता आएगी। समाज में ख्याति मिलेगी।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9 
 प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ