19 फ़रवरी 2023, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

19 फ़रवरी 2023, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

19 फ़रवरी 2023, रविवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि चतुर्दशी 03:20 PM

🔅 नक्षत्र श्रवण 01:52 PM

🔅 करण :

                शकुन 04:21 PM

                चतुष्पाद 04:21 PM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग वरियान 03:18 PM

🔅 वार रविवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:22 AM

🔅 चन्द्रोदय चन्द्रोदय नहीं

🔅 चन्द्र राशि मकर

🔅 सूर्यास्त 05:38 PM

🔅 चन्द्रास्त 05:11 PM

🔅 ऋतु वसंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 11:17 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत माघ

🔅 मास पूर्णिमांत फाल्गुन

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 12:12:40 - 12:57:49

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 04:43 PM - 05:28 PM

🔅 कंटक 10:42 AM - 11:27 AM

🔅 यमघण्ट 01:42 PM - 02:28 PM

🔅 राहु काल 04:49 PM - 06:13 PM

🔅 कुलिक 04:43 PM - 05:28 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 12:12 PM - 12:57 PM

🔅 यमगण्ड 12:35 PM - 01:59 PM

🔅 गुलिक काल 03:24 PM - 04:49 PM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पश्चिम

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशिरा, आर्द्रा, पुष्य, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, मकर, मीन

❤💛विशेष ~ पंचक [,पचखा]आरंभ, शतभिषा नक्षत्र मे सूर्य का प्रवेश रात्रिशेष 03:16 से,पारणा महाशिवरात्रि व्रत।

19 फ़रवरी 2023, रविवार का दैनिक राशिफल

मेष (Aries): आज विचारों को गतिशीलता से द्विधा का अनुभव करेंगे। नौकरी धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा रहेगी और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। फिर भी नए काम शुरू करने की प्रेरणा मिलेगी और कार्य आरंभ भी कर सकेगें। छोटा या नजदीक का प्रयास होगा। लेखन कार्य के लिये अच्छा दिन है। बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा।

शुभ रंग = गुलाबी

शुभ अंक : 1

वृषभ (Tauras): आज दुविधापूर्ण व्यवहार आपको मुश्किल में डाल सकता है। जिद्दी स्वभाव को आज त्याग दें अन्यथा किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। आज बनाए प्रवास की योजना को रद्द करना पड़ सकता है। लेखक, कारीगर और कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। अपनी मधुरवाणी से किसी को मना सकेंगे। नया काम शुरू ना करने की सलाह देते हैं।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

मिथुन (Gemini): तन मन की ताजगी के साथ दिन की शुरुआत होगी। दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ मनपसंद भोजन का अवसर मिल सकता है। आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को प्रवेश न करने दें तथा उसे दूर कर देने की सलाह है। हर एक स्थिति में मन को साथ में रखना होगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 5

कर्क (Cancer): आज अधिक खर्च का दिन है। परिवार का वातावरण भी अच्छा नहीं होगा। कुटुंब के लोगों के साथ मतभेद खड़े होंगे। अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी। वाणी पर संयम रखें। किसी के साथ विवाद या झगड़े में पड़ने से मामला बिगड़ सकता है। गलतफहमी के बारे में स्पष्टता करें। आरोग्य के प्रति लापरवाह न रहें। मान प्रतिष्ठा भंग न हो, इसका ध्यान रखें।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

सिंह (Leo): आज किसी भी बात पर दृढ़ मन से निर्णय नहीं ले सकने के कारण आपको मिले हुए मौके का फायदा नहीं उठा सकेंगे। विचारों में आपका मन अटका रहेगा। मित्र वर्ग और विशेष करके स्त्री मित्रों की तरफ से आपको लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। महत्व के निर्णय आज लेने से टालें। संतान से मुलाकात होगी। अच्छा भोजन प्राप्त होगा।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

कन्या (Virgo): वर्तमान समय में नए कार्यों से संबंधित सफल आयोजन आप कर सकेंगे। व्यापारी वर्ग और नौकरीपेशा वाले दोनों के लिए दिन लाभदायी रहेगा। उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि से पदोन्नति की संभावना है। व्यापार में लाभ होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा। कुटुंब में भी प्यार रहेगा। पिता की तरफ से लाभ मिलने का संकेत है।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक = 5

तुला (Libra): आज नौकरी की जगह पर आपको उच्च वर्ग के अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ेगी। व्यवसाय में परेशानी खड़ी होगी। संतान के प्रति चिंता होगी। दूर के प्रवास का आयोजन होगा। धार्मिक यात्रा का भी योग है। लेखन, साहित्य सृजन कर सकेंगे। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 3

वृश्चिक (Scorpio): वर्तमान समय शांतिपूर्वक बिताने को कहते हैं। गुस्से को काबू में रखें। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। नए संबंध बनाने से पहले सोचें। खर्च अधिक होने से आर्थिक परेशानी का अनुभव करेंगे। आपका काम समय से पूरा नहीं होगा। खाने पीने में ध्यान रखें। शारीरिक मानसिक अस्वस्थता रहेगी। योग, ध्यान और आध्यात्मिकता से मन को शांति मिलेगी।

शुभ रंग = गुलाबी

शुभ अंक : 1

धनु (Sagittarius): आज बौद्धिक तार्किक विचार विनिमय के लिए समय बहुत अच्छा है। समाज में सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ मुलाकात होगी। उनके साथ घूमने फिरने या मनोरंजन स्थल की मुलाकात होगी। अच्छे भोजन और सुंदर परिधान से आपका मन खुश रहेगा। शरीर का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विपरीत लिंग के व्यक्तियों का साथ अच्छा लगेगा। भागीदारी लाभदायक बनेगी।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): व्यापार धंधे में सफलता मिलेगी। कानून में न फंसे, उसका ध्यान रखें। व्यापार धंधे के लिये भावी योजना सफलतापूर्वक संपन्न होगी। किसी के साथ पैसों का लेन-देन सफलतापूर्वक होगा। देश-विदेश में व्यवसाय करनेवालों को फायदा होगा। घर में परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। धन लाभ का योग है। कार्य में यश मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

कुंभ (Aquarius): आज आप बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य और सृजन कार्य अच्छी तरह से कर सकेंगे। आपके विचार किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहेंगे और उसमें लगातार परिवर्तन होगा। स्त्री वर्ग अपनी वाणी पर काबू रखें। यात्रा प्रवास हो सके तो न करें। बच्चे के प्रश्न चिंतित करेंगे। नए काम की शुरुआत आज न करें। आकस्मिक खर्च की तैयारी रखें।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 7

मीन (Pisces): मकान, वाहन आदि के दस्तावेजों को अत्यंत संभालकर रखें। परिवार का माहौल बिगड़े नहीं इसके लिये वाद-विवाद टालें। माता का स्वास्थ्य बिगड़ेगा। धन प्रतिष्ठा की हानि होगी। महिलाओं के साथ व्यवहार में सावधानी रखें। ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। प्रवास टालें। पानी से बचकर रहें। ज्यादा भावुकता से बचकर रहें।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 5

प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ