जबरन शिवलिंग हटाना सनातन धर्म का अपमान है :-धर्म चंद्र पोद्दार

जबरन शिवलिंग हटाना सनातन धर्म का अपमान है :-धर्म चंद्र पोद्दार

हिंदू पीठ में गुरुवार को जुस्को  द्वारा जबरन शिवलिंग को हटाए जाने का प्रयास करने के मामले पर अपना भारी रोष व्यक्त करते हुए गंगा महासभा बिहार-झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने कहा है कि जबरन शिवलिंग हटाना सनातन धर्म का अपमान है,जुस्को पहले अपने गिरेबान में झांके| जुस्को को सबसे पहले स्वर्णरेखा नदी की भूमि को खाली करना चाहिये और अपना मरीन ड्राइव रोड को नदी की भूमि से हटाए।
जुस्को को पता होना चाहिये कि जिस स्थान पर हिंदू पीठ स्थापित है, वह भूमि नदी की है। नदी प्रकृति की देन है। यह सभी जीव-जंतुओं के लिए है। नदी पर किसी भी सरकार का या किसी कंपनी का स्वामित्व नहीं हो सकता।
स्वर्णरेखा नदी में टाटा कंपनी के जितने नाले गिर रहे हैं, वहां कम्पनी तत्काल एसटीपी एवं ईटीपी प्लांट लगाएं। नदी की भूमि को तत्काल छोड़े। धार्मिक स्थलों एवं हिंदू भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना छोड़े।
श्री पोद्दार ने यह भी कहा कि अब हम स्वर्णरेखा के मामले को लेकर हाई कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहे हैं। नदी की भूमि का अतिक्रमण कम्पनी नहीं कर सकती।

हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ