गंगा महासभा के बिहार-झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किये गए धर्म चंद्र पोद्दार |

गंगा महासभा के बिहार-झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किये गए धर्म चंद्र पोद्दार |

ब्रह्म निवास, सिगरा वाराणसी में आज अखिल भारतीय संगठन गंगा महासभा की कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता गंगा महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो० ओम प्रकाश सिंह जी ने की।
बैठक में गंगा महासभा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी जीतेंद्रानंद सरस्वती जी ने कहा कि गंगा की अविरलता एवं निर्मलता के लिए गंगा महासभा के द्वारा पूर्व की भांति आगे भी विभिन्न कार्यक्रम चलाए जाते रहेंगे।
बैठक में संगठन के कुछ लोगों को राष्ट्रीय महासचिव स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती जी के द्वारा और भी जिम्मेदारियां दी गई। साथ ही जमशेदपुर के धर्म चंद्र पोद्दार को बिहार-झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत  किया गया।
धर्म चंद्र पोद्दार ने संपूर्ण कार्यकारिणी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि बिहार-झारखंड के क्षेत्र से बहने वाली मां गंगा में जो छोटी नदियां विलय होती है, उन नदियों मैं जितने भी नाले गिर रहे हैं उनके लिए सम्बंधित राज्य के उच्च न्यायालय में पी आई एल दाखिल की जाएगी।
बैठक में निर्णय लिया गया कि अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति संसद का आयोजन आगामी 3, 4 एवं 5 नवंबर 2023 को वाराणसी में किया जाएगा। सन 2023 का यह आयोजन भव्य तो होगा ही, साथ ही बहुत ही वृहत रूप में किया जाएगा। अभी से ही इसकी तैयारियां प्रारंभ कर देने का निर्णय लिया गया।
धन्यवाद ज्ञापन देते हुए राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) श्री गोविंद शर्मा जी ने कहा कि गंगा की अविरलता व निर्मलता के लिए पूर्ण गम्भीरता से कार्य किये जाने की आवश्यकता है।इस बैठक में कई प्रांतों के लोग उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ