अचला सप्तमी के दिन सरकारी अवकाश घोषित करने की मांग

अचला सप्तमी के दिन सरकारी अवकाश घोषित करने की मांग

औरंगाबाद से दिव्य रश्मि संवाददाता अरविन्द अकेला की खबर ।
औरंगाबाद,(दिव्य रश्मि)।बिहार का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में से एक औरंगाबाद के देव प्रखंड स्थित सूर्य मंदिर की महिमा ऐतिहासिक पौराणिक एवं जन-जन में बहुचर्चित है प्रतिवर्ष माघ महीने में अचला सप्तमी के दिन सूर्य जन्मोत्सव,देव महोत्सव एवं सूर्य रथयात्रा धूमधाम से मनाया जाता है ।इस तिथि को देव के नागरिकों ने सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग औरंगाबाद के जिला पदाधिकारी से की है। इससे संबंधित उन्होंने जिला पदाधिकारी को आवेदन पत्र भी प्रेषित किया है।
महोत्सव पुरुष सिद्धेश्वर विद्यार्थी,समाजसेवी दीपक गुप्ता ,रामधारी सिंह,कृष्णा दुबे, विनोद गुप्ता, राजेंद्र प्रसाद विनोद चौधरी,अशोक चंद्रवंशी ,दिनेश कुमार, अखिलेश कुमार गोलू कुमार एवं सामयिक साहित्य संवाद के संयोजक सुरेश विद्यार्थी सहित अन्य लोगों ने एक स्वर में मांग किया कि अचला सप्तमी के दिन देव में सुर्य जन्मोत्सव के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता है। अवकाश नहीं रहने के कारण स्थानीय जनता ग्रामीण,शिक्षक व विद्यार्थी कार्यक्रम देखने से वंचित रह जाते हैं। ऐसी परिस्थिति में सब लोगों ने एक स्वर में मांग किया कि मगध प्रमंडल में उस दिन अवकाश घोषित किया जाए। अवकाश घोषित होने से सभी लोग इसका लाभ उठा सकते हैं ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ