21 नवंबर 2022, सोमवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

21 नवंबर 2022, सोमवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

21 नवंबर 2022, सोमवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि द्वादशी 07:37 AM

🔅 नक्षत्र चित्रा 11:10 PM

🔅 करण :

                तैतिल 10:09 AM

                गर 10:09 AM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग आयुष्मान 09:05 PM

🔅 वार सोमवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:39 AM

🔅 चन्द्रोदय +04:49 AM

🔅 चन्द्र राशि कन्या

🔅 सूर्यास्त 05:21 PM

🔅 चन्द्रास्त 03:37 PM

🔅 ऋतु हेमंत
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 10:37 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत कार्तिक

🔅 मास पूर्णिमांत मार्गशीर्ष

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:45:30 - 12:27:59

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 12:27 PM - 01:10 PM

🔅 कंटक 08:55 AM - 09:38 AM

🔅 यमघण्ट 11:45 AM - 12:27 PM

🔅 राहु काल 08:07 AM - 09:27 AM

🔅 कुलिक 02:35 PM - 03:17 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 10:20 AM - 11:03 AM

🔅 यमगण्ड 10:47 AM - 12:06 PM

🔅 गुलिक काल 01:26 PM - 02:46 PM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 भरणी, रोहिणी, मृगशिरा, आर्द्रा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन

👉 विशेष ~ सोम प्रदोष व्रत।

पं. प्रेम सागर पाण्डेय नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र नि:शुल्क परामर्श - शनिवार दूरभाष 9122608219 / 9835654844

🌹 21 नवंबर 2022, सोमवार का राशिफल 🌹

मेष (Aries): आज आप पर लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि है। विवाहोत्सुकों को जीवनसाथी मिलने का योग है। सामाजिक रूप से यश-कीर्ति मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। पर्यटन का आयोजन करेंगे। मानसिक एकाग्रता में आपको कमी दिखाई देगी। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। स्वजनों के साथ मतभेद होगा। अकस्मात से संभलकर चलें। धन का खर्च होगा।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

वृषभ (Tauras): किसी भी प्रकार के मानसिक भार से मुक्त हो जाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी सुख-संतोष का अनुभव होगा। व्यवसाय में भी यश मिलेगा। आपके कार्य की सराहना होगी और अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। नए कार्य का आयोजन कर पाएंगे। व्यापार में लाभ होगा। पत्नी और पुत्र से भी लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

मिथुन (Gemini): आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा। व्यवसायिक स्थल पर ऊपरी अधिकारियों की अप्रसन्नता से चिंता होगी। धन का खर्च अधिक होगा। संतान की चिंता सताएगी। कार्य में सफलता मिलने पर आपका मन भी प्रसन्नता का अनुभव करेगा। व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से कार्य संपन्न होगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग है। धन की प्राप्ति होगी।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक : 2

कर्क (Cancer): मन को शांत और प्रफुल्लित रखने के लिए ईश्वर का नाम-स्मरण, आध्यात्मिक पठन की प्रवृत्ति ही एकमात्र उपाय है। क्रोध को वश में रखें। अनैतिक कृत्यों और नकारात्मक विचारों से दूर रहें। धन की तंगी रहेगी। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता प्राप्त होगी। आनंद-प्रमोद के पीछे खर्च होगा। अधिकारियों से संभलकर चलें। वाद-विवाद या उग्र चर्चा में न उतरें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

सिंह (Leo): आपको मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध होंगे जिससे आप मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद का अनुभव करेंगे। साथ में पर्यटन की भी संभावना है। मध्याहन के बाद अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थक जाएंगे। क्रोध की अधिकता से आप उकता जाएंगे तब वाणी पर संयम रखने पर परिस्थिति पर नियंत्रण पा सकेंगे। धन की तंगी रहेगी।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

कन्या (Virgo): आज का दिन शुभ है। कार्य में सफलता मिलने से आप आनंदित रहेंगे। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। परिवार का वातावरण अनुकूल रहेगा। भावना के प्रवाह में आप अधिक न बह जाएं इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आप का दिन मनोरंजन में बीतेगा। व्यापार में भागीदारों से लाभ होगा।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): लेखन कार्य और सृजनात्मक प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन शुभ है। बौद्धिक चर्चा में लाभ लेने के लिए भी आज आप सोच सकते हैं। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा और सहकर्मियों का सहयोग भी मिलेगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक = 7

वृश्चिक (Scorpio): आज जिद्दीपन छोड़ देने के लिए आपको सूचित करते हैं। भावुकता पर संयम रखें। वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। वस्त्राभूषण और सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा। माता से लाभ होगा। नए काम की शुरुआत न करें। बौद्धिक एवं तार्किक कार्य करें। पेट सम्बंधित बीमारियों से सावधान रहें। यात्रा-प्रवास टालें।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

धनु (Sagittarius): दिन के समय में आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। परिजनों के साथ पारिवारिक प्रश्नों का निराकरण लाने में सफल रहेंगे। मित्रों के साथ घनिष्ठता बढ़ेगी। आज भाग्यवृद्धि का योग है। कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। स्त्रियों का प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा। जमीन, मकान, वाहन का सौदा संभलकर करें। विद्यार्थीयों के लिए समय अच्छा है।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): धार्मिक कार्यो में खर्च होगा। वाद-विवाद से परिवार का वातावरण कलुषित न हो इसका ध्यान रखें। परिजनों को असंतोष रह सकता है। आपका मन चिंतामुक्त रहेगा। मित्रों-स्वजनों से हुई भेंट से मन आनंदित हो उठेगा। आज भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों का प्रेम आप पर बरसेगा।

शुभ रंग = आसमानी

शुभ अंक : 7

कुंभ (Aquarius): गहन चिंतनशक्ति और आध्यात्मिकता दोनों में आपका मन डूबा रहेगा। नकारात्मक विचारों को मन से निकाल दें। वाणी पर संयम रखें। अत्यधिक खर्च से संभलकर चलें। निर्णयशक्ति का अभाव रहेगा। किए गए काम पर किसी का ध्यान न जाने से आप का मन निराश न हो जाए इसका ध्यान रखें। विद्यार्थीयों को विद्या प्राप्ति में विघ्न आ सकता है।

शुभ रंग = क्रीम

शुभ अंक = 2

मीन (Pisces): किसी के साथ धन से सम्बंधित व्यवहार न करने और किसी के विवाद में न पड़ने की सलाह देते हैं। मन एकाग्र करने का प्रयास करें। खर्च पर संयम रखें। स्वजनों के साथ मनःदुख होने के प्रसंग बनेंगे। शारीरिक-मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव होगा। मित्रों से उपहार मिलेंगे। परिजनों से सुख मिलेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में ध्यान लगा रहेगा।

शुभ रंग = केशरी

शुभ अंक : 5 
प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श - रविवार , दूरभाष 9122608219 / 9835654844
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ