जनरल नदीम ने इमरान पर लगाया गंभीर आरोप

जनरल नदीम ने इमरान पर लगाया गंभीर आरोप

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि इमरान खान ने अपनी सरकार के लिए सेना से गैर-कानूनी काम करने को कहा था। रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान द्वारा सेना की आलोचना करने के बाद अक्सर सार्वजनिक न होने वाले और फोटो खिंचाने से भी परहेज रखने वाले आईएसआई चीफ ने अचानक एक समाचार सम्मेलन कर यह आरोप लगाया। इससे पहले इमरान खान ने सेना पर आरोप लगाया था कि सेना ने विपक्ष के साथ साजिश रचकर उनकी सरकार को अप्रैल में हटाया था। नदीम अंजुम ने कहा कि इमरान खान सेना की आलोचना इसलिए कर रहे हैं क्योंकि सेना और उसके प्रमुख ने गैर-कानूनी काम करने से मना कर दिया था। शायद ही कभी सार्वजनिक रूप से सामने आने वाले आईएसआई चीफ ने कहा कि सेना ने तय कर रखा है कि वह राजनीति के बीच में नहीं पड़ेगी। इसलिए सेना ने इमरान खान के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया।

नदीम ने यह नहीं बताया कि इमरान खान ने सेना से क्या करने को कहा था। इमरान खान के तहरीक-ए-इंसाफ के नेता असद उमर ने नदीम के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि सेना से कोई गैर-कानूनी काम करने का अनुरोध इमरान खान की तरफ से नहीं किया गया था। पाकिस्तान की सेना को लंबे समय से सबसे शक्तिशाली संस्था माना जाता है। स्वतंत्रता के बाद से साढ़े सात दशकों में तीन से अधिक दशक तक सेना का शासन रहा। नागरिक सरकार होने के बाद सेना का हस्तक्षेप सुरक्षा और विदेश नीति में बना रहता है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ