29 अक्टूबर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

29 अक्टूबर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आजका दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

29 अक्टूबर 2022, शनिवार का दैनिक पंचांग

आज का व्रत ~ सूर्य षष्ठी द्वितीय दिवस (खरना)।


🔅 तिथि : चतुर्थी 10:28 AM

🔅 नक्षत्र ज्येष्ठा 12:05 PM

🔅 करण :

                विष्टि 08:15 AM

                बव 08:15 AM

🔅 पक्ष शुक्ल

🔅 योग अतिगंड 10:22 PM

🔅 वार शनिवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 06:25 AM

🔅 चन्द्रोदय 10:33 AM

🔅 चन्द्र राशि वृश्चिक

🔅 सूर्यास्त 05:35 PM

🔅 चन्द्रास्त 08:47 PM

🔅 ऋतु हेमंत

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत

🔅 कलि सम्वत 5124

🔅 दिन काल 11:08 AM

🔅 विक्रम सम्वत 2079

🔅 मास अमांत कार्तिक

🔅 मास पूर्णिमांत कार्तिक

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:42:25 - 12:26:58

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 06:30 AM - 07:15 AM

🔅 कंटक 11:42 AM - 12:26 PM

🔅 यमघण्ट 02:40 PM - 03:25 PM

🔅 राहु काल 09:17 AM - 10:41 AM

🔅 कुलिक 07:15 AM - 07:59 AM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 01:11 PM - 01:56 PM

🔅 यमगण्ड 01:28 PM - 02:51 PM

🔅 गुलिक काल 06:30 AM - 07:54 AM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पूर्व

☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुम्भ

👉विशेष ~ सूर्य षष्ठी द्वितीय दिवस (खरना)।

पं. प्रेम सागर पाण्डेय नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र नि:शुल्क परामर्श - शनिवार दूरभाष 9122608219 / 9835654844

🌹 29 अक्टूबर 2022, शनिवार का राशिफल 🌹

मेष (Aries): आज आपके तन और मन का स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। खर्च की चिंता से मन अशांत रह सकता है। वाणी पर संयम रखना अति आवश्यक है। बाहर का खाना-पीना टालें। ऑफिस के स्त्री सहकर्मियों से आपको लाभ होगा। मन में नकारात्मक एवं उदासीन विचार न आने दें। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मध्यम फलदायी है।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 1

वृषभ (Tauras): शारीरिक व मानसिक रूप से स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। उत्साह और चौकसी के गुण किसी भी कार्य को बेहतर ढंग से संपन्न करने में सहायक होंगे। आप के लिए कार्य के प्रति एकाग्र होना सरल रहेगा। धन लाभ की संभावना है। धन संबंधि विषयों को सुयोजित करना भी संभव है। परिजनों के साथ समय सुखपूर्वक बीतेगा। बढ़े हुए आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे।

शुुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 3

मिथुन (Gemini): चेतावनी देते हुए कहते हैं कि आज का दिन कष्टदायी होने से हर कार्य में सावधानी बरतें। परिजनों और संतान से अनबन हो सकती है। उग्रता और आवेग को अंकुश में रखें ताकि बात बिगड़े नहीं। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, विशेषकर आंखों में पीड़ा हो सकती है। दुर्घटना एवं आकस्मिक खर्च के लिए तैयार रहें। भाषा एवं व्यवहार में मृदुता रखें।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 6

कर्क (Cancer): आपका दिन आनंद व उल्लास में बीतेगा। व्यापार में लाभ होगा व आय के स्रोत में बढ़ोतरी हो सकती है। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद होगा। विवाह के योग अच्छे हैं। शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। पत्नी व पुत्र से सुखशांति मिलेगी। धन का सुयोजित आयोजन कर पाएगें।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 1

सिंह (Leo): दृढ़ मनोबल एवं भरपूर आत्मविश्वास से हर कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। पदोन्नति संभव है। पिता की संपत्ति से लाभ होगा। कला एवं खेल-कूद में निपुण व्यक्तियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। सरकार के साथ धन का व्यवहार सफल रहेगा। जमीन-मकान के दस्तावेजी कार्यों के लिए समय योग्य है।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कन्या (Virgo): आज का दिन बहुत शुभ है। धार्मिक कार्य एवं यात्रा के लिए समय अनुकूल है। मित्रों एवं सम्बंधियों से हुई मुलाकात के कारण आनंद होगा। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। विदेश जाने के लिए उत्सुक लोगों के लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण होगा। विदेश स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद होगा। भाई-बहनों से आर्थिक लाभ होगा।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): वाणी पर संयम रखने को कहते हुए सूचित करते हैं कि सरकार विरोधी प्रवृत्तियों, क्रोध एवं कामवृत्तियों से परे रहें। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। आर्थिक संकट आ सकता है। ऐसे समय में ईश्वर की आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 3

वृश्चिक (Scorpio): आज आप सामान्य दैनिक कार्यों को भुलाकर आनंद-प्रमोद में खोए रह सकते हैं ऐसा प्रतीत होता है। किसी मनोरंजन स्थल या पर्यटनस्थल पर जाने से मन अतिप्रसन्न होगा। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। मित्रों-स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

धनु (Sagittarius): यह महसूस होता है कि आज का दिन आपके लिए हर्षोल्लास का रहेगा। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा, जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। व्यवसाय के लिए दिन लाभदायी है। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और आर्थिक लाभ होगा।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): निर्णय शक्ति के अभाव और चिंताग्रस्त मन होने से असमंजस में रहेंगे। स्वास्थ्य के विषय में भी चिंता सताएगी। दफ्तर में उच्च अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। संतान के साथ मतभेद होने की संभावना है। उपरोक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सलाह देते हैं कि आज के दिन प्रतिस्पर्धियों के साथ विवाद में न उतरें।

शुभ रंग = श्याम/फीरोजा

शुभ अंक : 3

कुंभ (Aquarius): आज आपका मन बहुत संवेदनशील रहेगा एवं मानसिक रुप से अस्वस्थ रहेगें। विद्योपार्जन करनेवालों को विद्याप्राप्ति में सफलता मिलेगी। आज के आयोजित हर कार्य अच्छी तरह से संपन्न होंगे। स्त्रियों के सौंदर्य प्रसाधन के पीछे खर्च होगा। जमीन-मकान-वाहन आदि के दस्तावेजी कार्यों के दौरान खास सावधानी रखें।

शुभ रंग = नीला

शुभ अंक : 6

मीन (Pisces): अत्यावश्यक निर्णयों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। आपकी सृजनात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। वैचारिक दृढ़ता एवं मानसिक स्थिरता के कारण कार्यसफलता में सरलता होगी। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी पर्यटन स्थल की सैर से मन अति प्रसन्न रहेगा। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

शुभ रंग : पीला

शुभ अंक : 9 
प्रेम सागर पाण्डेय् ,नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र ,नि:शुल्क परामर्श - रविवार , दूरभाष 9122608219 / 9835654844
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ