एकनाथ शिंदे सरकार को बहुमत

एकनाथ शिंदे सरकार को बहुमत

मुंबई। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। एकनाथ शिंदे के समर्थन में कुल 164 वोट मिले। इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद सुधीर मुनगंटीवार ने बहुमत साबित करने का प्रस्ताव रखा। विपक्ष ने ध्वनिमत के जरिए बहुमत परीक्षण का विरोध किया जिसके बाद हेड काउंट के जरिए बहुमत परीक्षण कराया गया। इसमें शिंदे सरकार के समर्थन में कुल 164 वोट मिले। इस बीच उद्धव ठाकरे गुट को बड़ा झटका लगा है। एक और विधायक संतोष बांगर ने एकनाथ शिंदे गुट का दामन थाम लिया है। उधर, स्पीकर चुने जाने के बाद राहुल नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना विधायक दल के नेता और चीफ व्हिप पद से अजय चैधरी और सुनील प्रभु की नियुक्ति रद्द कर दी। उधर, स्पीकर के इस फैसले के खिलाफ शिवसेना ने कोर्ट जाने का फैसला किया है। आपको बता दें कि कल स्पीकर के लिए हुए चुनाव में बीजेपी-शिंदे गठबंधन के पक्ष में 164 वोट मिले थे। महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़ी खबरों के हर अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें।

विश्वास मत पर वोटिंग के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा-मैंने कहा था की मैं फिर आउंगा और मैं वापस आया.. और इनको ( शिंदे) को भी ले आया। उस वक्त मेरा मजाक उड़ाया गया।आज मैं आपको बताता हूं कि इस सरकार में कभी सत्ता संघर्ष नहीं होगा और हम हमेशा सहयोग करते रहेंगे। लोग ताना मार रहे हैं की ये ईडी सरकार है। हां ये ईडी सरकार है, एकनाथ देवेंद्र की सरकार। हमारे गठबंधन को बहुमत मिला था लेकिन हमें मिला बहुमत जान बूझकर हमसे दूर ले जाया गया। पर अब एकनाथ शिंदे जी के साथ आने के बाद हमने फिर अपनी सरकार शिवसेना के साथ बनाई है। एक सच्चे शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनाया है।

बहुमत परीक्षण में कांग्रेस के अशोक चव्हाण, प्रणिती शिंदे, जितेश अंतापुरकर, विजय वडेट्टीवार, झिशांत सिद्दीकी, धीरज देशमुख, कुणाल पाटील, राजू आवळे, मोहन हंबर्डे और शिरीष चैधरी विधायक गैर हाजिर रहे। विश्वास मत के विरोध में 99 वोट पड़े। इनमें कांग्रेस- 34, एनसीपी- 50 और शिवसेना- 15 थे। विश्वास मत के समर्थन में 164 वोट पड़े। इनमें बीजेपी-104, शिवसेना शिंदे गुट-40, प्रहार पार्टी - 2 और रवि राणा - 1 मत शामिल था।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ