विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित होंगे योग व संगोष्ठी कार्यक्रम।

विश्व योग दिवस के अवसर पर  आयोजित होंगे योग व  संगोष्ठी कार्यक्रम। 

औरंगाबाद से संवाददाता  अरविन्द अकेला की खबर 
आगामी योग दिवस के अवसर पर योग व संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उक्त निर्णय अधिवक्ता संघ भवन, औरंगाबाद में जनेश्वर विकास केन्द्र की आयोजित बैठक में लिया गया।वरीय अधिवक्ता रामजी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक मे केन्द्रीय। सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने बताया कि भारत योग से विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है तथा यह मानव जीवन के ब्यवस्त जीवन में स्वस्थ व मस्त रहने की कला है ।अत: इसे और बढावा देने के उद्देश्य से आगामी 21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर पर प्रात: 6 से 7 बजे बिभिन्न तरह के योग कार्यक्रम ,7 से 8 बजे तक ' योग से विश्व गुरू बनने की ओर भारत ' बिषय पर संगोष्ठी आयोजित किया जायेगा ।यह कार्यक्रम जनेश्वर विकास केन्द्र के अनुषांंगििक संस्था " खेल कौशल " के बैनर तले शुभम इन्टरनेशनल होटल मे आयोजित किया जायेगा । केंद्रीय सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी एवं खेल कौशल के संयोजक रामाकांत सिंह जी ने बतायकि योग प्रशिक्षित शिक्षक के द्वारा योग कराया जायेगा तथा योग की तरह-तरह करतब को दिखाया जाएगा।
जनेश्वर विकास परिषद लगातार जिले में सांस्कृतिक साहित्यिक, गीत,संगीत और खेल को जोड़कर एक संकल्पित समाज निर्माण करने की ओर अग्रसर है। लगातार प्रबुद्ध जनों महिला एवं पुरुष वर्ग को एक ही मंच पर जोड़कर उनसे उनके अनुभव को लोगों के द्वारा प्रचारित कराने का कार्य कर रही है जो बहुत ही सराहनीय है। योग दिवस पर स्कूली बच्चे शिक्षक और प्रबुद्ध जन जिसमें महिला और पुरुष दोनों वर्ग रहेंगे एक साथ बैठकर योग का आनंद प्रशिक्षित गुरु के द्वारा सीखेंगे जिससे योग के प्रति अपनी रुचि द्वारा दूसरे भाई बंधु को बताने के लिए संकल्पित होंगे। कार्यक्रम में योग के अलावा, योग दिवस योग से फायदा और योग पर भारत का विश्व गुरु बनने पर चर्चा होगी। स्वस्थ चर्चा प्रबुद्ध जनों के द्वारा होगी।अंत मे योग के लिए संकल्पित लोगों को सम्मानित किया जायेगा ।बैठक में रामजी सिंह अध्यक्ष, अधिवक्ता व जिला महोत्सव पुरुष सिद्धेश्वर विद्यार्थी, अधिवक्ता कमलेश सिंह, अधिवक्ता संजय सिंह, सत्य चंडीधाम महोत्सव अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, विनोद मालाकार, अजीत सिंह, रमाकांत सिंह, जसवंत कुमार गिरिजेश नारायण सिंह, अनिल सिंह, जितेंद्र सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ