इमरान की कुर्सी आज और कल की मेहमान!

इमरान की कुर्सी आज और कल की मेहमान!

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अब इमरान खान की प्रधानमंत्री की कुर्सी जाती दिख रही है। इमरान खान को पाकिस्तानी सेना ने तगड़ा झटका दिया है. खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के शीर्ष अधिकारियों ने इमरान खान को ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉर्पोरेशन की मीटिंग के बाद इस्तीफा देने को कह दिया गया है। ओआईसी की यह मीटिंग 22 और 23 मार्च को पाकिस्तान में होनी है। सेना की तरफ से यह बात कहने वालों में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी शामिल हैं।
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान खान को पीएम पद से उतारने का फैसला जनरल बाजवा और अन्य तीन लेफ्टिनेंट जनरलों ने ली है. इनकी बैठक से पहले बाजवा और लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम पीएम इमरान खान से भी मिले थे. जानकारी के मुताबिक, सेना के चारों शीर्ष अधिकारी अब इमरान को कोई मौका नहीं देना चाहते। दरअसल, पाकिस्तान की सेना इमरान खान से कई वजहों से खफा है. पहली यह कि बाजवा ने इमरान को हिदायत दी थी कि वह विपक्षी नेताओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल ना करें। बावजूद इसके वह जेयूआई-एफ के नेता मौलाना फैंजलुर रहमान को डीजल कहकर चिढ़ाते रहे. इसके साथ पाकिस्तानी सेना इस बात से भी भड़की है कि इमरान ने यूक्रेन संकट के लिए बेवजह ही अमेरिका और यूरोपीय संघ को घेरा। सत्ता बचाने के लिए इमरान खान कुछ भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘अल्लाह भी अपने दासों को माफ कर देता है। मैं आप सभी के लिए पिता के समान हूं लेकिन अल्लाह के लिए इतनी बड़ी गलती मत करो. अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचो।’ इस जनसभा में इमरान खान ने भारत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- ‘मैं भारत की विदेश नीति को सलाम करता हूं. भारत ने हमेशा एक स्वतंत्र विदेश नीति का पालन किया है. आज भारत अमेरिका के साथ क्वाड में भी शामिल है और प्रतिबंधों के बावजूद रूस से तेल खरीद रहा है, क्योंकि उसकी विदेश नीति उसके लोगों के लिए है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ