अमेरिकी वैज्ञानिक ओमिक्रान के बीच भी आशावान

अमेरिकी वैज्ञानिक ओमिक्रान के बीच भी आशावान

वाशिंगटन। अमेरिका कोविड के मामलों में ऊंचाई की ओर तेज वृद्धि का अनुभव कर रहा है। ओमिक्रॉन वैरिएंट देश भर में फैल चुका है। इसकी पीक पर कुछ ही सप्ताह दूर हो सकता है। शीर्ष अमेरिकी महामारी सलाहकार एंथनी फाउची ने यह बात कही। फाउची ने कहा, हम निश्चित रूप से बहुत गंभीर उछाल और मामलों में तेजी के बीच में हैं। इस बढ़ती संक्रमण दर को वास्तव में अभूतपूर्व कहेंगे। दुनिया भर में व्याप्त हो चुके वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के अमेरिका में 31 दिसम्बर को 440,000 से अधिक नए मामले सामने आए। यह पिछले साल फरवरी की तुलना में लगभग 200,000 अधिक थे। हालांकि फाउची ने दक्षिण अफ्रीका के अनुभव को लेकर कुछ आशा जताई, जहां पहली बार नवंबर के अंत में स्ट्रेन का पता चला था और वह जल्द ही चरम पर पहुंच गया, और फिर जल्द ही कम हो गया। उन्होंने कहा कि इस बात के सबूत बढ़ रहे हैं कि ओमिक्रॉन पिछले वेरिएंट की तुलना में हल्का है। अमेरिका में पिछले कोविड की तुलना में हाल के हफ्तों में मौतों और अस्पताल में भर्ती होने की दर बहुत कम रही है।

अमेरिका अन्य देशों की तरह अर्थव्यवस्था को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाए बिना या पुलिसिंग और हवाई यात्रा जैसी प्रमुख सेवाओं पर रोक लगाए बिना सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए एक संतुलन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है। फाउची ने फिर से माता-पिता से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि उनके बच्चों का टीकाकरण हो, मास्क पहनें और जरूरत पड़ने पर जांच करवाएं। अमेरिकी शिक्षा सचिव मिगुएल कार्डोना ने कहा कि कक्षाओं में वापसी चुनौतीपूर्ण होगी, लेकिन आवश्यक होगी।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ