ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना के एक लाख मामले

ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना के एक लाख मामले

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का कहर जारी है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। मंगलवार को 129,471 नए कोरोना केस की पुष्टि हुई है। इस दौरान से 143 लोगों की मौत भी हुई। पिछली बार कोरोना के सबसे ज्यादा केस 24 दिसंबर को मिले थे। इस दिन कोरोना के 122,186 केस दर्ज किए गए थे।

ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण की वजह से अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की दर 53 फीसद हो गई है। लंदन के अस्पतालों में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मरीज भर्ती हुए हैं। बोरिस जॉनसन ने कोरोना को लेकर नई पाबंदिया नहीं लागू करने की बात कही थी। इसके बाद यहां कोरोना केस में इजाफा हुआ। फ्रांस में कोरोना संक्रमणों की संख्या एक नए स्तर पर पहुंच गई है, क्योंकि फ्रांस ने पिछले 24 घंटों में लगभग 1,80,000 कोरोना वायरस मामलों का रिकॉर्ड दर्ज किया है। इटली में लगातार तीन दिन तक रिकॉर्ड मामले सामने आने के बाद एक दिन के भीतर 24,883 नए मामले सामने आए हैं। ये संख्या एक दिन पहले सामने आए 54,762 मामलों से कम रही। भारत में कल स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,358 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ये मामले सोमवार की तुलना में 2.6 फीसदी कम है।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ