पेटीएम के शेयर में गिरावट

पेटीएम के शेयर में गिरावट

पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस का शेयर बुधवार को करीब 8 फीसदी टूट गया क्योंकि एंकर निवेशकों की 30 दिन की लॉक इन अवधि खत्म हो गई। कारोबार के दौरान यह शेयर 13 फीसदी तक टूट गया था। 1,298 रुपये के निचले स्तर तक जाने के बाद यह शेयर अंत में 1,380 रुपये पर बंद हुआ, जो 22 नवंबर के बाद का निचला स्तर है। बुधवार की गिरावट ने डिजिटल पेमेंट दिग्गज का शेयर आईपीओ कीमत 2,150 रुयये की ओर धीरे-धीरे बढने की कोशिश को पलट दिया। पेटीएम का शेयर आईपीओ कीमत से अब 36 फीसदी नीचे है और सूचीबद्धता के बाद 25 नवंबर के 1,797 रुपये के उच्चस्तर से 23 फीसदी नीचे है। मासायोशी सन की सॉफ्टबैंक, वॉरेन बफेट की बर्कशर हैथवे और जैकमा के एंट समूह समेत अग्रणी निवेशकों के समर्थन के बावजूद पेटीएम का शेयर सूचीबद्धता के बाद से गिर रहा है।

बाजार के प्रतिभागियों ने कहा कि एंकर निवेशकों को उनकी इच्छा से ज्यादा शेयर आवंटित किए गए थे, जिसकी वजह से उन्होंने बिकवाली की। बुधवार को पेटीएम के करीब 1,800 करोड़ रुपये के शेयरों की बिकवाली हुई। 18,300 करोड़ रुपये के आईपीओ से पहले एंकर निवेशकों को पेटीएम ने 8,235 करोड़ रुपये के शेयर आवंटित किए थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ