तीन संस्थाओं का होली मिलन एवं कवि सम्मेलन एक साथ सम्पन्न

"तीन संस्थाओं का होली मिलन एवं कवि सम्मेलन एक साथ सम्पन्न"

पश्चिम बंगाल की तीन सुप्रसिद्ध संस्थाओं, क्षत्रिय चेतना मंच, बैसवारा समाज और 'शब्दाक्षर' के संयुक्त तत्वावधान में, 11 काशीपुर, कोलकाता-2 के प्रांगण में, होली प्रीति मिलन एवं विराट कवि सम्मेलन का आयोजन हर्षोल्लास पूर्वक संम्पन्न हुआ. रविवार दि.4.4.2021 की संध्या को आयोजित यह कार्यक्रम दो सत्रों में आयोजित हुआ. प्रथम सत्र में क्षत्रिय चेतना मंच और बैसवारा समाज के सक्रिय, समर्पित, कर्मठ पदाधिकारियों का उत्तरीय पहना कर स्वागत किया गया, जिनमें दिनेश सिंह, संजय सिंह ,जितेंद्र सिंह, उत्तम सिंह, संतोष सिंह ,आनंद मिश्रा 'मुन्ना', विजय वाजपेयी ,अनिल सिंह, वीरेंद्र त्रिवेदी और अश्विनी मिश्रा शामिल थे. इस अवसर पर वक्तव्य देने वालों में गिरिजा शरण सिंह चौहान, ह्रदय नारायण सिंह और प्रमिला सिंह के वक्तव्य की मुक्तकंठ से सराहना हुई.इस सत्र का संचालन क्षत्रिय चेतना मंच के अध्यक्ष तारक दत्त सिंह ने किया.
दूसरे सत्र में में 'शब्दाक्षर' के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि प्रताप सिंह के संयोजन में विराट कवि सम्मेलन हुआ. जिसकी अध्यक्षता सुप्रसिद्ध गीतकार योगेंद्र शुक्ल सुमन ने की तथा संचालन बंगाल के सुपरिचित संचालक जय कुमार 'रुसवा' ने किया. कवि सम्मेलन में अपनी होली विशेष सबरंग बिखेरती रचनाओं को प्रस्तुत करने वाले कवि/कवयित्रियों में शामिल थे-चन्द्रिका प्रसाद पाण्डेय 'अनुरागी', दया शंकर मिश्रा, राम प्रकाश सिंह 'सावन', विश्वजीत शर्मा 'सागर',नीता अनामिका, जीवन सिंह, रणजीत भारती, हीरा लाल साव,अवधेश मिश्रा, कृष्ण कुमार दुबे, मंजू कुमारी 'इशरत', आदित्य त्रिपाठी, सचिन देव वर्मा, नंदू बिहारी, आरती सिंह, अंजू छारिया 'असीम',पूनम सोनछात्रा, और सागर शर्मा 'आजाद'.भारी संख्या में आमंत्रित श्रोताओं ने देर रात तक कवि सम्मेलन का आनंद उठाया.
कवि सम्मेलन के पूर्व प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को होने वाली 'शब्दाक्षर' की काव्य-गोष्ठी के लिए, "ठा. दुर्गा दत्त सिंह काव्य-कक्ष" का उद्घाटन 'शब्दाक्षर' के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दया शंकर मिश्रा के कर कमलों से संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में दो प्रमुख राजनीतिक दलों के क्षेत्रीय विधानसभा के चुनावी प्रत्याशी,अतिन घोष और शिवाजी सिंहराय भी होली और कवि सम्मेलन के इस कार्यकम में बारी बारी से शामिल हुए.कार्यक्रम में कृष्ण प्रताप सिंह, मनोज सिंह, सुमन सिंह, जय सिंह, त्रिलोकी मास्टर एवं एस.पी.तिवारी की उपस्थिति उल्लेखनीय रही.ठंडाई और स्वल्पाहार से कार्यक्रम का प्रारम्भ हुआ था तो वहीं, आखिर में प्रीति भोज में सभी आमंत्रितगण शामिल हुए.
समारोह आयोजक तारक दत्त सिंह के धन्यवाद ज्ञापन से इस आत्मीय एवं सरस कार्यक्रम का समापन हुआ.
दिव्य रश्मि केवल समाचार पोर्टल ही नहीं समाज का दर्पण है |www.divyarashmi.com

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

दिव्य रश्मि की खबरों को प्राप्त करने के लिए हमारे खबरों को लाइक ओर पोर्टल को सब्सक्राइब करना ना भूले| दिव्य रश्मि समाचार यूट्यूब पर हमारे चैनल Divya Rashmi News को लाईक करें |
खबरों के लिए एवं जुड़ने के लिए सम्पर्क करें contact@divyarashmi.com