मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुस्से के बाद DGP एसके सिंघल ने लिया कड़ा एक्शन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद DGP एसके सिंघल ने लिया कड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने DG सेल में पदस्थापित 23 पुलिस पदाधिकारियों को किया बाहर कर दिया है। इन सभी पदाधिकारियों को वापस उनके जिले में योगदान करने का दिया निर्देश दिया गया है।

DG सेल से बाहर होने वाले पुलिस पदाधिकारियों में DSP, इंस्पेक्टर, SI समेत ASI और सिपाही शामिल हैं। कार्य में लापरवाही पाए जाने पर DGP ने यह कार्रवाई की है। दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस मुख्यालय पहुंच पुलिस अधिकारियों की क्लास ली थी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की सुबह बिहार पुलिस के मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने नए साल में पहली बार लॉ एंड आर्डर पर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा था कि निर्दोष किसी भी हालत में जेल नहीं जाना जाना चाहिए और दोषी बचना नहीं चाहिए।

सीएम ने कहा था कि हमने अधिकारियों से कह दिया कानून-व्यवस्था पर किसी तरीके का कोई समझौता नहीं होगा। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जो भी घटनाएं हो रही हैं, उनकी वजह क्या है, उसके लिए कौन से लोग जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हुई या नहीं, यह सुनिश्चित करें। अधिकारियों को खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है। हर स्तर पर अपराध रुकना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Nitish Kumar | Bihar DGP SK Singhal took action after review meeting of Chief Minister Nitish Kumar


source https://www.bhaskar.com/local/bihar/news/bihar-dgp-sk-singhal-took-action-after-review-meeting-of-chief-minister-nitish-kumar-128104810.html

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ