28 अप्रैल 2024, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

श्री गणेशाय नम:

28 अप्रैल 2024, रविवार का दैनिक पंचांग एवं राशिफल - सभी १२ राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ? क्या है आप की राशि में विशेष ? जाने प्रशिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. प्रेम सागर पाण्डेय से|

28 अप्रैल 2024, रविवार का दैनिक पंचांग


🔅 तिथि चतुर्थी प्रातः 06:16 तदुपरांत पंचमी रात्रिशेष 05:28

🔅 नक्षत्र मूल रात्रिशेष 02:41

🔅 करण :

                बालव 08:24 AM

                कौलव 08:24 AM

🔅 पक्ष कृष्ण

🔅 योग शिव +02:04 AM

🔅 वार रविवार
☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

🔅 सूर्योदय 05:33 AM

🔅 चन्द्रोदय 10:40 PM

🔅 चन्द्र राशि धनु

🔅 सूर्यास्त 06:37 PM

🔅 चन्द्रास्त 08:03 AM

🔅 ऋतु ग्रीष्म
☀ हिन्दू मास एवं वर्ष

🔅 शक सम्वत 1946 क्रोधी

🔅 कलि सम्वत 5126

🔅 दिन काल 01:04 PM

🔅 विक्रम सम्वत 2081

🔅 मास अमांत चैत्र

🔅 मास पूर्णिमांत वैशाख

☀ शुभ और अशुभ समय

☀ शुभ समय

🔅 अभिजित 11:21:00 - 12:13:17

☀ अशुभ समय

🔅 दुष्टमुहूर्त 04:34 PM - 05:26 PM

🔅 कंटक 09:36 AM - 10:28 AM

🔅 यमघण्ट 01:05 PM - 01:57 PM

🔅 राहु काल 04:41 PM - 06:19 PM

🔅 कुलिक 04:34 PM - 05:26 PM

🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 11:21 AM - 12:13 PM

🔅 यमगण्ड 11:47 AM - 01:25 PM

🔅 गुलिक काल 03:03 PM - 04:41 PM

☀ दिशा शूल

🔅 दिशा शूल पश्चिम
☀ चन्द्रबल और ताराबल

☀ ताराबल

🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती

☀ चन्द्रबल

🔅 मिथुन, कर्क, तुला, धनु, कुम्भ, मीन

❤💛विशेष ~ अनुसूया जयन्ती।💛❤

❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤

28 अप्रैल 2024, रविवार दैनिक राशिफल

मेष (Aries): परिवार और कार्यक्षेत्र में समझौतापूर्ण व्यवहार और संघर्ष टालें। वाणी पर नियंत्रण नहीं होने से किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा करने की संभावना है। स्त्री वर्ग से लाभ होगा। मन की उदासी आपमें नकारात्मक विचार भरेगी। लेकिन उन्हें हटाने की सलाह है। अत्यधिक धन खर्च होगा। खान-पान में संयम रखें।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 5

वृषभ (Tauras): विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे। व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे। अपनी कलात्मक सूझ को निखारेंगे। वस्त्र, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधनों और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। कौटुंबिक सुख-शांति बनी रहेगी। उत्तम दांपत्यजीवन की अनुभूति करेंगे। धन लाभ की आशा रख सकते हैं।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

मिथुन (Gemini): आपकी वाणी या व्यवहार आज किसी के साथ गलतफहमी पैदा कर सकते हैं। परिजनों और सगे-संबंधियों के साथ खूब संभलकर रहें। बीमारी या दुर्घटना का योग होने से उस संबंध में सावधानी रखें। मान-प्रतिष्ठा को हानि पहुंचेगी। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। विशेष रूप से मौज-शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। आज दिमाग शांत रखने के लिए कहते हैं।

शुभ रंग = पींक

शुभ अंक : 8

कर्क (Cancer): आर्थिक आयोजनों और नए कार्य की शुरुआत करने के लिए उत्तम दिन है। व्यापार-धंधे में लाभ, नौकरी में पदोन्नति और आय स्त्रोतों में वृद्धि होने से आप आनंद और संतोष का अनुभव करेंगे। मित्र, पत्नी, पुत्र की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। मांगलिक कार्य होंगे। प्रवास और वैवाहिक योग है। प्रणय के लिए अनुकूल दिन है। उत्तम वैवाहिक सुख का आनंद उठा सकेंगे।

शुभ रंग = गुलाबी

शुभ अंक : 1

सिंह (Leo): नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में लाभदायक और सफल दिन है। कार्यक्षेत्र में वर्चस्व जमा सकेंगे। भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से आपका कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगा। उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की कद्र होगी। पदोन्नति की संभावना है। पिता से लाभ होगा। जमीन और वाहन संबंधी कामकाज के लिए अनुकूल समय है। स्पोर्ट्स और कलाक्षेत्र में प्रतिभा दिखाने का उत्तम समय है।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

कन्या (Virgo): आपका आज का दिन धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत होगा। किसी तीर्थस्थान की मुलाकात लेने के संयोग खड़े होंगे। विदेश गमन के लिए अवसर निर्मित होंगे। भाई-बंधुओं से लाभ होगा। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों से संभलकर रहें। आर्थिक लाभ मिलेगा। शारीरिक मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी।

शुभ रंग = हरा

शुभ अंक : 6

तुला (Libra): आकस्मिक धन लाभ का दिन है। आध्यात्मिक प्रवृत्तियां और सिद्धियां प्राप्त करने के लिए उत्तम दिन है। फिर भी नए कार्य शुरू न करने की सलाह है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। हितशत्रु आपका अहित करने का प्रयास करेंगे। जलाशय और स्त्री वर्ग से सचेत रहें। ईश्वरभक्ति और गहरी चिंतन शक्ति मन को शांति देगी।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

वृश्चिक (Scorpio): दैनिक घटना चक्र की प्रवृत्तियों में आज परिवर्तन आएगा। आप मौज-मस्ती और मनोरंजन के मूड में होंगे। इसमें मित्रों और परिजनों का साथ मिलेगा। सार्वजनिक जीवन में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नए वस्त्र परिधान और वाहन सुख की प्राप्ति होगी। भागीदारी से लाभ होगा। दांपत्य जीवन के उत्तम क्षणों का अनुभव करेंगे। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात और धन लाभ होगा।

शुभ रंग = लाल

शुभ अंक : 5

धनु (Sagittarius): नौकरीपेशा वर्ग के लिए लाभ का दिन है। आर्थिक लाभ की संभावना है। घर में आनंद का वातावरण रहेगा। नौकर और सहकर्मीगण आपको सहायक बनेंगे। कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। विरोधी और हितशत्रु अपनी चाल में नाकामयाब साबित होंगे। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी।

शुभ रंग = फीरोजा

शुभ अंक : 3

मकर (Capricorn): कला तथा साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखनेवाले व्यक्ति आज अपने कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान दे सकेंगे। अपनी रचनात्मक और सृजनात्मक शक्तियों का परिचय करा सकेंगे। प्रेमी परस्पर घनिष्ठता का अनुभव करेंगे। उनकी मुलाकात रोमांचक बनेगी। शेयर-सट्टे से लाभ होगा। संतान के प्रश्न हल होंगे। मित्रों से लाभ होगा।

शुभ रंग = उजला

शुभ अंक : 4

कुंभ (Aquarius): स्वभाव में भावुकता अधिक होने से मानसिक बेचैनी रहेगी। आर्थिक विषयों का आयोजन होगा। माता की तरफ से अधिक प्रेम और भावना का अनुभव होगा। महिलाएं, सौंदर्य प्रसाधन, वस्त्र या आभूषणों की खरीदी के पीछे खर्च करेंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। स्वभाव में हठीलापन रहेगा। सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो इसका ध्यान रखें।

शुभ रंग = पीला

शुभ अंक : 9

मीन (Pisces): कार्य में सफलता पाने के लिए और महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आज उत्तम दिन है। आपके विचारों में स्थिरता रहेगी, जिससे कोई भी कार्य अच्छी तरह हल कर सकेंगे। कलाकारों को अपनी कला प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा और उसकी कद्र भी होगी। जीवनसाथी के साथ निकटता का अनुभव करेंगे। मित्रों के साथ यात्रा होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

शुभ रंग = गुलाबी

शुभ अंक : 1 
प्रेम सागर पाण्डेय , नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना,निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार दूरभाष ~ 9122608219/ 8877323328
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ