प्रांतीय कार्यालय में गणतंत्र दिवस की धूम

प्रांतीय कार्यालय में गणतंत्र दिवस की धूम

26 जनवरी 2024, शिशु शिक्षा प्रबंध समिति बिहार एवं भारती शिक्षा समिति बिहार, कदमकुआं ,पटना के प्रांगण में देश के 75वें गणतंत्र दिवस पूरी हर्सोल्लास के साथ मनाई गई।

सर्वप्रथम शिशु शिक्षा प्रबंध समिति बिहार में सामूहिक भारत माता पूजन के साथ दोनों प्रांतीय समिति के संरक्षक डॉ सुनील कुमार अग्रवाल ने झंडोत्तोलन किया।

शिशु शिक्षा प्रबंध समिति कार्यक्रम के उद्बोधन में विद्या भारती उत्तर पूर्व क्षेत्र के क्षेत्रीय सचिव नकुल कुमार शर्मा ने कहा कि हम सभी को देश के लिए जीना है, और देश हित में कार्य करना है। कौशल विकास हो या आत्मनिर्भरता हो, अपनी संस्कृति धर्म आधारित शिक्षा हो, ज्ञान आधारित एवं योग आधारित शिक्षा हो तभी हम आगे बढ़ेंगे। आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि हमारा देश कैसे बढ़े इस विचार के साथ हम सभी कार्य करें।

अपने अध्यक्षीय आशीर्वचन में संरक्षक महोदय ने कहा कि देश में कई प्रकार की चुनौतियां हैं इन सभी चुनौतियों से हमें सावधान रहने की आवश्यकता है।

दूसरी ओर भारती शिक्षा समिति बिहार के प्रांगण में सामूहिक भारत माता पूजन के साथ दोनों प्रांतीय समिति के अध्यक्ष डॉक्टर दिवाकर प्रसाद जी ने झंडोत्तोलन किया।

अपने दोनों प्रांतीय समिति के प्रदेश मंत्री भरत पूर्वे ने कहा की जनता ऐसे-ऐसे प्रतिनिधि को चुनती है जिसके संसद में जाने के बाद जिसकी कल्पना हमारे संविधान निर्माता ने नहीं की होगी। परिणाम यह होता है कि व्यवस्था के अनुसार शासन नहीं हो पाता है। इस पर हम सभी को चिंतन कर ही अपना प्रतिनिधि चुनना चाहिए।

शिशु शिक्षा प्रबंध समिति एवं भारती शिक्षा समिति बिहार के प्रदेश सचिव प्रदीप कुमार कुशवाहा ने कहा कि हमारे देश के संविधान की रक्षा कैसे होगी इसका हम सबको मिलकर संकल्प लेना चाहिए। अयोध्या में भगवान राम की भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पूरे देश और दुनिया ने देखा परंतु प्रधानमंत्री के अनुसार अब आगे क्या? इसके बाद यही करना है कि यह स्थापित कैसे रहे, अक्षुण कैसे रहे इस पर कार्य करना है। हमें देश में सफलता प्राप्त करने वाले कार्य करने हैं। हम देश हित में समाज हित में और शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर निष्ठा से कार्य करते रहेंगे ऐसा संकल्प लेने की आवश्यकता है। भारतीय संस्कृति की रक्षा एवं उत्थान कैसे हो सकता है इसकी चिंता करनी है।

दोनों स्थानों पर अतिथि परिचय, प्रदेश कार्यालय प्रमुख रामचंद्र आर्य जी द्वारा संपन्न हुआ।

मंच संचालन, कार्यालय सहायक सुधांशु कुमार एवं मनोज कुमार द्वारा संपन्न हुआ।

वंदे मातरम एवं भारत माता की जय! उद्घोष के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ