अतीत के कार्यों का कोई मूल्य नहीं

अतीत के कार्यों का कोई मूल्य नहीं

हम सभी अतीत के बारे में सोचने के लिए प्रवृत्त होते हैं। अतीत में हमने जो कुछ भी किया, उसका कोई मूल्य नहीं है। चाहे हमने कुछ अच्छा किया हो या बुरा, वह अब अतीत है। जो मायने रखता है वह है आज का दिन। आज हम क्या कर रहे हैं, यह ही हमारे भविष्य को तय करेगा।
मित्रों यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हर कोई कल के अखबार को नहीं, आज के अखबार को पढ़ना चाहता है। लोग उस व्यक्ति को देखना चाहते हैं जो वर्तमान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है। इसलिए, आज अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाने पर ध्यान दें।
यदि हम अतीत में जीते रहेंगे, तो हम कभी भी आगे नहीं बढ़ पाएंगे। हमें अतीत को भूलना होगा और आज पर ध्यान देना होगा। हमें आज अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाना होगा।
आज हम जो कुछ भी करते हैं, उसका प्रभाव हमारे भविष्य पर पड़ेगा। यदि हम आज अच्छा करते हैं, तो हमारा भविष्य अच्छा होगा। यदि हम आज बुरा करते हैं, तो हमारा भविष्य बुरा होगा।
तो, आइए अतीत को भूल जाएं, भविष्य पर ध्यान दें। 2023 की सफलताओं और असफलताओं को भूलकर, आसन्न 2024 में एक नए अध्याय की शुरुआत करें। एक ऐसा अध्याय जिसमें हम सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ें और अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करें। आज अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाएं। आइए आज कुछ ऐसा करें जिससे हम गर्व महसूस करें। आज हमारा मौका है। आज हम अपनी किस्मत बदल सकते हैं। आज हम अपने भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।
. "सनातन" एक सोच , प्रेरणा और संस्कार
पंकज शर्मा (कमल सनातनी)
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ