कश्मीरी समिति दिल्ली के द्वारा वृहस्पतिवार को आर्य समाज मंदिर, लाजपत नगर नई दिल्ली में बलिदान दिवस का आयोजन किया गया।

कश्मीरी समिति दिल्ली के द्वारा वृहस्पतिवार को आर्य समाज मंदिर, लाजपत नगर नई दिल्ली में बलिदान दिवस का आयोजन किया गया।

  • इस आयोजन में भारतीय जन महासभा के अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।

श्री पोद्दार ने जानकारी देते हुए बताया कि 13 सितंबर 1989 को हजारों कश्मीरी हिंदू पंडितों को कश्मीर में अपना बलिदान देना पड़ा था। तब से प्रत्येक वर्ष 14 सितंबर को कश्मीरी समिति बलिदान दिवस का आयोजन कर उन हजारों शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करती है।
बलिदान दिवस पर बोलते हुए श्री पोद्दार ने सैकड़ो की संख्या में उपस्थित कश्मीरी पंडितों की सभा में कहा कि 1990 में हमारे कश्मीरी हिंदू पंडितो को कश्मीर से जबरदस्ती पलायन करवाया गया था। आज उनको फिर से बसाने की बात ही होती रहती है।
पोद्दार ने कहा कि हम अपने भाइयों को बाघ के मुंह में नहीं बसा सकते। हम भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मांग करते हैं कि दिल्ली से जम्मू जाने के रास्ते में हजारों एकड़ की भूमि खाली पड़ी हुई है। यहां एक अलग शहर बसा कर कश्मीरी हिंदू भाइयों को वहां बसाया जा सकता है। इस शहर का नाम पनून कश्मीर (अपना कश्मीर) रखा जा सकता है।
गिरिजा टिक्कू, जस्टिस नीलकण्ठ गंजु, सतीश टिक्कू व अनेक की शहादत को भी नमन किया गया।
कश्मीरी समिति के अध्यक्ष सुमीर चरुंगू ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार उन दोषियों को जिन दोषियों ने कश्मीरी लीडरों को वहां पर मारा है व हमारे लोगों को आज भी वहां खतरा है और जो नरसंहार के दोषी है, जब तक उनको फांसी के फंदे पर नहीं लटकाया जाएगा तब तक कश्मीरी पंडित चुप नहीं बैठेगा।
कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष डोमचक और डीएसपी हुमायूं बट्ट की शहादत पर सभा में उपस्थित लोगो ने श्रद्धांजलि देते हुए व केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा गया कि जब तक दोषियों को गोलियों से छलनी नहीं किया जाएगा, तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे।इस सभा में कश्मीरी समिति दिल्ली के अध्यक्ष सुमिर चरंगू समेत अनेक पदाधिकारियॉ के साथ ही महासभा के भी लोग उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ