सबसे तेजी से बढ़ते विमानन उद्योग में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं : डॉ. सिद्धू


सबसे तेजी से बढ़ते विमानन उद्योग में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं : डॉ. सिद्धू

*पंजाब स्टेट एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग कॉलेज (पीएसएईसी) पटियाला विमानन उद्योग में नौकरियां सुरक्षित करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है।

विमानन उद्योग दुनिया भर के साथ-साथ भारत में भी सबसे तेजी से बढ़ने वाला उद्योग है। पिछले कुछ वर्षों के दौरान नागरिक उड्डयन के क्षेत्र में नौकरी के अवसरों की संख्या कई गुना बढ़ गई है।
पंजाब स्टेट एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग कॉलेज (पीएसएईसी) पटियाला विमानन उद्योग में नौकरियां सुरक्षित करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है। यह बात पीएसएईसी के निदेशक डॉ. बलराज सिंह सिद्धू ने मंगलवार को पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कही।
पीएसएईसी बीटेक (एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग), बीटेक (एयरोस्पेस इंजीनियरिंग), बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एयरलाइंस, टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी, बीबीए (एविएशन मैनेजमेंट) और बी.कॉम (एविएशन एंड लॉजिस्टिक मैनेजमेंट) प्रदान करता है।
एयरोनॉटिकल और एयरोस्पेस इंजीनियर्स की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। भारत में सरकारी और निजी क्षेत्रों में नौकरी के ढेरों विकल्प उपलब्ध हैं।
डॉ. सिद्धू ने कहा कि वायु सेना, एयरलाइंस, कॉर्पोरेट अनुसंधान कंपनियों, हेलीकॉप्टर कंपनियों, रक्षा मंत्रालय, विमानन कंपनियों, नासा, फ्लाइंग क्लब, वैमानिकी प्रयोगशालाओं, विमान निर्माताओं, सरकारी स्वामित्व वाली हवाई सेवाओं और कई अन्य में नौकरी के प्रमुख अवसर उपलब्ध हैं।
यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि पीएसएईसी, देश का एक प्रमुख संस्थान, महाराजा रणजीत सिंह पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय (एमआरएसपीटीयू), बठिंडा का एक घटक कॉलेज है।
डॉ. सिद्धू ने कहा कि पटियाला एविएशन क्लब के नजदीक इस कॉलेज ने छात्रों को पर्याप्त व्यावहारिक ज्ञान और उड़ान अनुभव सुरक्षित करने में सक्षम बनाया है।
फोटो कैप्शन: मंगलवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएसएईसी, निदेशक डॉ. बलराज सिंह सिद्धू और विश्वविद्यालय के अधिकारी।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ