फ्रीडम ट्री 'दक्कन की रानी' में सुदृढ़ कर रहा अपनी उपस्थिति. पुणे के कोरेगांव पार्क में शुरू किया गया है भारत का पहला ट्रेंड और कलर कंसल्टिंग स्टूडियो

देश के पहले ट्रेंड और कलर कंसल्टिंग स्टूडियो, फ्रीडम ट्री ने पुणे के हरे-भरे और चहल-पहल वाले कोरेगांव पार्क क्षेत्र में अपने पहले स्टोर के लॉन्च की घोषणा की है। फ्रीडम ट्री डिज़ाइन स्टूडियो शुरू हो चुका है, जो मुंबई के औद्योगिक हृदय में स्थित है। लेकिन विगत कुछ वर्षों में, इसका विकास ऑनलाइन उपस्थिति के साथ ही साथ आनंदमय होम स्टोर्स की एक विशेष श्रृंखला में हुआ है। पुणे में शुरू किया गया यह स्टोर देश में ब्रांड का छठा स्टोर है। यह पूरी तरह से नए कलेक्शंस से सुसज्जित है और साथ ही साथ पुराने पसंदीदा कलेक्शंस को भी शामिल करता है। इस प्रकार यह स्टोर देश में अपने नवीनतम पते पर अपने ग्राहकों का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक है।
अपने अन्य स्टोर्स की तरह ही फ्रीडम ट्री का पुणे स्थित यह स्टोर भी विविध 'रंगीन डिज़ाइन' फर्नीचर, टेबलवेयर, टेक्सटाइल्स, फ्लोर व वॉल कवरिंग्स, लाइटिंग, होम फ्रेग्रेंसेस और घरेलू सजावट के अन्य आवश्यक सामान और एक्सेसरीज़ की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगा। ब्रांड की तमाम डिज़ाइन्स हमारे आस-पास की आधुनिक और प्राकृतिक दुनिया से प्रेरित हैं, जो प्रकृति, मौसम, शहर और सामाजिक जीवन के रूपों और भावनाओं की खोज करती हैं। प्रत्येक कलेक्शन और प्रत्येक डिज़ाइन एक अलग कहानी बयाँ करते हैं। ग्राहक अपने सपनों का घर बनाने के लिए विविध कलेक्शंस में से विभिन्न विकल्पों का चयन कर सकते हैं। ब्रांड अपने ग्राहकों को सिग्नेचर कलर पैलेट्स, सुदृढ़ प्रिंट डायरेक्शन और एक विचित्र, क्यूरेटेड प्रोडक्ट मिक्स के साथ एक 'आसान, आरामदायक घर' का लुक और अनुभव प्राप्त करने में मदद करता है, जिसका उद्देश्य डिज़ाइन को न सिर्फ सुलभ, बल्कि रोज़मर्रा के जीवन के लिए उपयुक्त बनाना है। यह एक व्यापारिक संस्था ही नहीं, बल्कि पूरे देश की कलाकृतियों एवं कलाकारों को भी जोड़ता है।
पुणे स्टोर में, ग्राहक सिग्नेचर फ्रीडम ट्री कलेक्शन- मिरर गार्डन का भी अनुभव कर सकते हैं, जिसमें प्रकृति और शिल्प कौशल का एक अनूठा मिश्रण शामिल है। फ्रीडम ट्री का स्प्रिंग 2023 कलेक्शन प्रकाश और रंगों की प्रचुरता के साथ प्रकृति की सुंदरता और चंचलता को बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाता है। इसमें मौसमी रंगों का एक ताज़ा पैलेट, सुंदर वर्णनात्मक प्रिंट्स और टेक्सटाइल्स में प्रतिबिंबित ज्यामिति; तथा नक्काशीदार फर्नीचर, सजावट और हाथ से चित्रित चीनी मिट्टी की वस्तुओं में उन्नत शिल्प कौशल विशेष आकर्षण का केंद्र हैं। ग्राहक एक जादुई मिरर गार्डन का आनंद ले सकते हैं, जहाँ वसंत अपनी पूरी रोशनी और वैभव के साथ मौजूद है। फ्रीडम ट्री, जैसा कि नाम से ही विदित है, इस ट्री को सभी सदस्यों को स्वतंत्र रूप से सामंजस्य के साथ हर आयाम में अपने योगदान की स्वतंत्रता है। इस प्रकार से, सभी कार्यकर्ता फ्रीडम ट्री में पारिवारिक ट्री की तरह काम करते हैं।


फ्रीडम ट्री की स्थापना लतिका खोसला द्वारा की गई है, जिन्होंने प्रतिष्ठित नेशनल स्कूल ऑफ डिज़ाइन से स्नातक किया है। लतिका द्वारा संचालित फ्रीडम ट्री में युवा और ऊर्जावान डिज़ाइनर्स की एक समर्पित टीम शामिल है, जो हस्तकला और पारंपरिक तकनीकों की समृद्ध परंपरा के साथ लोकल और इंटरनेशनल डिज़ाइन ट्रेंड्स को मिलाकर फ्रीडम ट्री के सभी प्रोडक्ट्स को चित्रित, स्टाइल और डिज़ाइन करती है। ब्रांड की डिज़ाइन विशेषज्ञता इसे स्टाइलिंग, डिज़ाइन सलाह, कस्टमाइज़ेशन, कॉर्पोरेट और व्यक्तिगत उपहार देने जैसी विशेष सर्विसेस के साथ ग्राहकों का समर्थन करने की अनुमति देती है। यह टीम विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट्स पर कॉर्पोरेट्स, आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनर्स, होटल, रेस्तरां और रियल एस्टेट कंपनियों के साथ मिलकर काम करती है, जिसमें कस्टमाइज्ड स्टाइल और लुक के साथ-साथ कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट डिज़ाइन और प्रोडक्शन भी शामिल है। फ्रीडम ट्री पुणे के ग्राहकों के लिए लुक्स, मूड बोर्ड्स के साथ-साथ प्रोडक्ट रेकमेंडेशन्स और कस्टमाइज़ेशन के रूप में स्टाइलिंग और इंटीरियर सर्विसेस प्रदान करेगा।
फ्रीडम ट्री के पुणे स्टोर लॉन्च के बारे में बोलते हुए, लतिका खोसला, फाउंडर, फ्रीडम ट्री, कहती हैं, "फ्रीडम ट्री को पुणे में ग्राहकों से हमेशा ही खूब प्रशंसा मिली है। शहर में हमारे द्वारा लगाई गईं प्रदर्शनियों को ग्राहकों द्वारा काफी सराहा गया और शहर की खूबसूरत दुकानों ने हमसे जुड़कर हमें बिल्कुल घर जैसा महसूस कराया गया। वे फ्रीडम के काफी अच्छे दोस्त बन चुके हैं। अब हम शहर के सबसे पुराने क्षेत्रों में से एक में एक छोटे से मचान के आकार के स्टोर में खुद को स्थापित कर रहे हैं, जो उन चीज़ों को पुणे में लाने का माध्यम है, जिन्हें लोग देखना पसंद करते हैं। घर के लिए व्यक्तिगत टेक्सटाइल्स, खूबसूरत कारीगरी के साथ चीनी मिट्टी की वस्तुएँ, और निश्चित रूप से अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए फर्नीचर की खरीदी के लिए सभी ग्राहकों का स्वागत है।"

हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ