रामप्रवेश ठाकुर के तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर दानिका द्वारा तबला वादन प्रतियोगिता का आयोजन

रामप्रवेश ठाकुर के तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर दानिका द्वारा तबला वादन प्रतियोगिता का आयोजन

हमारे दिव्य रश्मि संवाददाता अरविन्द अकेला की खबर
औरंगाबाद,(दिव्य रश्मि)।जिला मुख्यालय के कचहरी रोड के समीप दुर्गा साईं मंदिर के प्रांगण में दानिका संगीत महाविद्यालय के तत्वाधान में प्रसिद्ध तबला वादक रामप्रवेश ठाकुर जी की तीसरी पुण्यतिथि मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के प्रबंध निदेशक डॉ रविंद्र कुमार उर्फ दानिका महाराज ने किया जबकि संचालन प्रसिद्ध गायक विकास कुमार सिंह ने किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महोत्सव पुरुष सिद्धेश्वर विद्यार्थी, पृथ्वीराज चौहान चैरिटेबल ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी सुरेश विद्यार्थी,शिक्षक निरंजन कुमार;योगेंद्र भूषण, अरविंद कुमार एवं डॉ रविंद्र कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
रामप्रवेश ठाकुर के तेल चित्र पर उपस्थित लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की एवं उनके व्यक्तित्व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए वक्ताओं ने कहा कि रामप्रवेश ठाकुर ने तबला वादन के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया था। उन्होंने सैकड़ो तबला वादक को प्रशिक्षित कर संगीत के क्षेत्र में कालजयी कार्य किए थे। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि हमारा जो सामाजिक ऋण होते हैं उसे हम इन्हीं सब कार्यक्रमों के माध्यम से वसूल करते हैं। पुण्यतिथि के मौके पर तबला वादन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को पुष्प हार एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया। पुण्यतिथि के मौके पर अवकाश प्राप्त शिक्षक बीगन बैठा एवं राजू ठाकुर सहित अन्य उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ