विदेश जाकर पढ़ाई करने को लेकर तमाम सवालों के जवाब 'एक्सप्लोरिंग स्टडी अब्रॉड अपॉर्च्युनिटीज़ आफ्टर 12th' किताब में

विदेश जाकर पढ़ाई करने को लेकर तमाम सवालों के जवाब 'एक्सप्लोरिंग स्टडी अब्रॉड अपॉर्च्युनिटीज़ आफ्टर 12th' किताब में

इंदौर से विशेष संवाददाता मुस्कान की खबर |
7 जून, 2023: प्रमुख स्टडी अब्रॉड कंसल्टेंसी फर्म, स्टडी मेट्रो ने विदेश जाकर उच्च शिक्षा लेने के इच्छुक छात्रों के लिए एक विशेष किताब लॉन्च की है, जिसका नाम है 'एक्सप्लोरिंग स्टडी अब्रॉड अपॉर्च्युनिटीज़ आफ्टर 12th'। इस किताब का प्रत्यक्ष उद्देश्य छात्रों को जरुरी गाइडेंस और सहायता प्रदान करना है, जो उनकी विदेश यात्रा को सफल, यादगार और जीवन में सार्थक बदलाव लाने का माध्यम बने। यह किताब अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद विदेश में अध्ययन करने के इच्छुक छात्रों को गाइडेंस प्रदान करेगी।

किताब के लॉन्च के बारे में बात करते हुए, अभिषेक बजाज, को-फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्टर, स्टडी मेट्रो, ने कहा, "अक्सर यह देखने में आता है कि स्कूल के बाद छात्र विदेश में जाकर आगे की शिक्षा को लेकर काफी असमंजस में होते हैं। बेहतर देश और अच्छी युनिवर्सिटी की तलाश, संबंधित कोर्सेस की जानकारी, संस्कृति और रहन-सहन का परिचय, फीस व आवास संबंधी खर्च आदि के बारे में जानकारी कम होने की वजह से छात्र कहीं न कहीं विदेश जाकर पढ़ाई करने के सपने को पीछे छोड़ देते है। ऐसे में, यह किताब उनके सारे सवालों का जवाब है, क्योंकि यह न सिर्फ विदेश जाकर बेहतर भविष्य की तलाश करने वाले स्टूडेंट्स को विदेश में अध्ययन करने के लिए न सिर्फ एक्सपर्ट गाइडेंस और सहायता प्रदान करती है, बल्कि उन्हें भविष्य के उचित शिक्षा विकल्पों से अवगत कराकर महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद भी करती है।"

विदेश में शिक्षा के क्षेत्र में विज़नरी लीडर अभिषेक बजाज विदेशों में शिक्षा को दुनिया भर के छात्रों के लिए सुलभ और सस्ती बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वे आगे कहते हैं, "छात्रों के लिए विदेश में जाकर शिक्षा लेना एक कठिन कार्य हो सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए, इस किताब के माध्यम से हमारा लक्ष्य स्टूडेंट्स के लिए उनके शिक्षा के सफर को जितना संभव हो सके, उतना आसान और तनाव मुक्त बनाना है।"

गौरतलब है कि विदेश जाकर शिक्षा लेने को लेकर सवालों के जवाब देने के उद्देश्य से तैयार की गई किताब 'एक्सप्लोरिंग स्टडी अब्रॉड अपॉर्च्युनिटीज़ आफ्टर 12th' को बारह पाठों में बाँटा गया है, जिसमें परिचय, 12वीं के बाद स्टडी अब्रॉड प्रोग्राम्स के प्रकार, 12वीं के बाद स्टडी अब्रॉड की तैयारी, फाइनेंसिंग, लोकप्रिय देश, फाइनेंसिंग विकल्प, विभिन्न देशों में सांस्कृतिक अंतर, आवास की तलाश, यात्रा के अवसर, करियर लाभ और संभावित चुनौतियों जैसे विषयों को प्रखरता से शामिल किया गया है।

किताब प्राप्त करने के लिए लिंक: amazon.in या flipkart.com

स्टडी मेट्रो के बारे में:

स्टडी मेट्रो एक प्रमुख स्टडी अब्रॉड कंसल्टेंसी फर्म है, जो विदेशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को एक्सपर्ट गाइडेंस और सहायता प्रदान करती है। कंपनी एडमिशन एप्लिकेशंस, वीज़ा प्रोसेसिंग, आवास व्यवस्था आदि सहित विदेशों में अध्ययन के लिए संबंधित सर्विसेस की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। शिक्षा के क्षेत्र में एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, स्टडी मेट्रो ने दुनिया भर की टॉप रैंक की यूनिवर्सिटीज़ और कॉलेजेस के साथ साझेदारी की है, ताकि स्टूडेंट्स को श्रेष्ठ स्टडी प्रोग्राम्स और अवसरों की आसान पहुँच प्रदान की जा सके।

अधिक जानकारी के लिए कृपया विज़िट करें: https://www.studymetro.com/
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ