जमशेदपुर में मिला H3N2 वायरस |

जमशेदपुर में मिला H3N2 वायरस |

जमशेदपुर से हमारे प्रतिनिधि श्रीनिवास सिंह की खबर |
जमशेदपुर के साकची की रहने वाली 68 साल की महिला को हुआ H3N2 जिला प्रशासन नें की ही पुस्टि कहा इस महिला का ट्रेवल हिस्ट्री निकाला जा रहा है, साथ ही साथ महिला किन, किन लोगों के संपर्क मे रही इसकी जांच की जा रही है।
जमशेदपुर मे इनफ्लुएंजा वायरस H3N2 का पहला मरीज मिला. उक्त मरीज में उक्त वायरस की पुष्टि होने के उसे टीएमएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. दूसरी ओर जमशेदपुर में पहला मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट हो गया है।
सभी अस्पतालों को अलर्ट जारी कर एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. सिविल सर्जन डॉक्टर जुझार मांझी ने पहला मरीज मिलने की पुष्टि की है.
उन्होंने कहा कि संभावित लक्षण वाले अब तक 22 मरीजों का सैंपल जांच के लिए माइक्रो वायरोलॉजी डिपार्टमेंट को भेजा गया था, जिसमें एक महिला मरीज में उक्त वायरस की पुष्टि हुई है.
उन्होंने कहा कि उक्त मरीज को टीएमएच में अलग बने आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है।
वहीं अन्य मरीजों को संभावित एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि जिले के सभी निजी एवं सरकारी अस्पतालो को उक्त वायरस को देखते हुए संभावित लक्षण वाले मरीजों का सैंपल लेने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है.जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉक्टर अरशद ने बताया कि H3N2 का संभावित मरीज साकची का रहने वाला है. हालांकि उन्होंने बताया कहा की उक्त वायरस कोई नया नहीं है. पहले भी शहर में मरीज मिलते रहे हैं. इसके प्रारंभिक लक्षण सर्दी, जुकाम, बदन दर्द, बुखार आदि है. ऐसे लक्षण वाले लोगों को संक्रमण नहीं फैले इसके लिए सावधान रहना चाहिए।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ