खिलखिलाहट : मुस्कान की एक किरण संस्था ने पुरा किया एक वर्ष

खिलखिलाहट : मुस्कान की एक किरण संस्था ने पुरा किया एक वर्ष

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 20 जनवरी ::

साहित्यिक और सामाजिक संस्था खिलखिलाहट : मुस्कान की एक किरण ने अपने प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर वृहस्पतिवार को पटना के किदवईपुरी स्थित होटल आम्रपाली रेजीडेंसी में प्रदेश स्तरीय बैठक सम्पन्न की। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने किया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने संगठन का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए संस्था के पूरे वर्ष भर में किये गए कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी, जिसमें पटना से अहमदावाद (गुजरात) तक के संस्था के विस्तार की भी जानकारी शामिल था।

बैठक के दूसरे सत्र में आगामी वर्ष की कार्य योजनाओं पर चर्चा करते हुए सर्वसमत्ति से निर्णय लिया गया कि ठंड को देखते हुए जरूरतमंदों के बीच तत्काल नए-पुराने कपड़े का वितरण कार्यक्रम चलाया जाए। साथ ही होली के अवसर पर स्लम के बच्चों के बीच होली गिफ्ट पैक का वितरण कर वंचितों के चेहरे पर कुछ समय के लिए ही सही मुस्कान लाने का प्रयास किया जाए। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि होली के अवसर पर ही किसी वृद्धाश्रम या अनाथाश्रम या नेत्रहीन विद्यालयों के बच्चे-बच्चियों के बीच होली पकवान का वितरण किया जाए।


अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने कहा कि दान या सहयोग करने के पहले हमें जरूरतमंदों को चिह्नित और सुनिश्चित करना जरूरी है कि वो सच में दान या सहयोग के पात्र हैं या नहीं । हमें यह तय करना होगा कि हमार दान या सहयोग किसी कुपात्र के पास न चला जाए।


उक्त अवसर पर निशा परासर, शिवानी गौड़, नंदा कुमारी, वंदना मिश्रा, यतीश कुमार, रश्मि सिन्हा ने भी अपने-अपने विचार रखे।

बैठक में संस्था के अध्यक्ष प्रदीप कुमार, निशा परासर, नन्दा कुमारी, शिवानी गौड़, यतीश कुमार, श्यामा प्रसाद, रीता प्रसाद, अलका कुमारी, डॉ वंदना मिश्रा, अंजनी कुमार, धनंजय प्रसाद एवं अन्य उपस्थित थे।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ