हिन्‍दू राष्‍ट्र के कार्य के लिए प्रतिदिन 1 घंटा समय देने का संकल्‍प करें ! - हिन्‍दू जनजागृति समिति

गाजीपुर के सैदपुर में हिन्‍दू राष्‍ट्र जागृति सभा !

हिन्‍दू राष्‍ट्र के कार्य के लिए प्रतिदिन 1 घंटा समय देने का संकल्‍प करें ! - हिन्‍दू जनजागृति समिति

सैदपुर - भारत स्‍वयंभू हिन्‍दू राष्‍ट्र है । पूरे विश्‍व में बहुसंख्‍यक समाज का हित देखकर निर्णय लिया जाता है; उन्‍हें राजनीतिक संरक्षण दिया जाता है । किंतु हमारे देश में बहुसंख्‍यकों के लिए न कोई आयोग है न कोई कल्‍याण मंत्रालय । इसके विपरीत हिन्‍दुआें की समस्‍याएं जैसे लव जिहाद, भूमि जिहाद, धर्मांतरण, टारगेट किलिंग, गोहत्‍या, मंदिरों का सरकारीकरण, फूड जिहाद इत्‍यादि दिन प्रतिदिन बढती ही जा रही है । हिन्‍दुआें का बुद्धिभेद कर हिन्‍दुत्‍व को नष्ट करने का प्रयत्न किया जा रहा है । अतः हिन्‍दुआें को एकजुट हुए बिना कोई पर्याय नहीं । जैसे रामसेतु बनाते समय गिलहरी ने भी योगदान दिया था; उसी प्रकार हम सभी ने हिन्‍दू राष्‍ट्र के कार्य के लिए प्रतिदिन न्‍यूनतम 1 घंटा देने का संकल्‍प करना है ऐसा आवाहन हिन्‍दू जनजागृति समिति के धर्मप्रचारक संत सद़्‍गुरु निलेश सिंगबाळजी ने हिन्‍दू राष्‍ट्र जागृति सभा में किया । सैदपुर के दयानंद बालमंदिर विद्यालय में हिन्‍दू जनजागृति समिति द्वारा सभा का आयोजन किया गया था ।
सनातन संस्‍था की श्रीमती प्राची जुवेकर ने उपस्‍थितों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि किसी भी आंदोलन को सक्षम बनाने के लिए ईश्‍वरीय अधिष्ठान की आवश्‍यकता होती है । हिन्‍दू राष्‍ट्र आंदोलन के कार्य को आगे बढाना है तो ईश्‍वर की उपासना अर्थात साधना भी आवश्‍यक है । छत्रपति शिवाजी महाराज शारीरिक तथा मानसिक बल के साथ-साथ अपनी कुलदेवी मां तुलजाभवानी के अखंड नामस्‍मरण के कारण प्राप्त आध्‍यात्मिक शक्‍ति के कारण ही बलशाली मुगल शासन के विरुद्ध मुट्‍ठीभर मराठा सरदारों के साथ हिन्‍दवी साम्राज्‍य की स्‍थापना की । ‘यतो धर्मस्‍ततो जयः’ के अनुसार ‘जहां धर्म है, वहां विजय है’, हमें इस शास्‍त्र को साकार करना है । हमें भी धर्माचरण जैसे नियमित मंदिर जाना, प्रतिदिन कुमकुम लगाना और अपने कुलदेवता का नामस्‍मरण करना आज से ही प्रारंभ करना है । जय श्रीराम, हर-हर महादेव, दुर्गामाता की जय, बजरंगबली हनुमान की जय इत्‍यादि नारों से पूरा सभागृह गुंजायमान हो उठा । सभी ने हिन्‍दू राष्‍ट्र स्‍थापना के कार्य में कृतिशील होने का संकल्‍प लिया ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ