पुलिस को झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, SHO की पत्नी ने फीडिंग कराकर बचाई जान...

पुलिस को झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, SHO की पत्नी ने फीडिंग कराकर बचाई जान...

संवाददाता पियूष रंजन की खबर 
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क एरिया में एक नवजात कपड़े में लिपटी हुई मिली थी. ठंड की वजह से बच्ची की हालत बेहद खराब थी. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे को थाने ले आई. इसके बाद बच्ची को रोते देख एसएचओ की पत्नी ने उसे फीड कराकर बच्ची की जान बचाई. बच्ची को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसकी हालत ठीक है.

पुलिस को लेकर आपके मन मस्तिष्क में बहुत सारी तस्वीरें होंगी, लेकिन आज आपको पुलिस वाले की ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसे देख आपके चेहरे पर भी प्यारी सी मुस्कान बिखर जाएगी. दरअसल, ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में 20 दिसंबर को एक नवजात बच्ची मिली. बच्ची एक कपड़े में लिपटी हुई थी. ठंड की वजह से बच्ची की हालत बेहद खराब थी.

सूचना के बाद पुलिस वाले बच्ची को थाने लेकर आ गए. बच्ची लगातार रो रही थी. पुलिस को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि करना क्या है. सभी को पता था कि बच्ची को ठंड लग चुकी है और वह भूख की वजह से रो रही है.

बच्ची नवजात थी, इस वजह से उसे बाहर का कुछ भी खिला पिला नहीं सकते थे. ऐसे में बच्ची को सिर्फ मां का दूध ही दिया जा सकता था. इस बच्ची को कोई झाड़ियों में छोड़ गया था. बच्ची की मां या उसके परिवार के बारे में अभी तक पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

इसके बाद बच्ची की हालत के बारे में थाने के एसएचओ विनोद सिंह की पत्नी ज्योति सिंह को खबर लगी. एसएचओ विनोद सिंह ने पत्नी से बच्चे को फीडिंग कराने के लिए कहा. इस पर उनकी पत्नी ज्योति तुरंत तैयार हो गईं और बच्ची को फीडिंग कराई. ज्योति कहती हैं कि बच्ची को बहुत ज्यादा ठंड लग चुकी थी, इसलिए उसे गर्माहट देने के लिए काफी देर तक उसे अपने पास रखा. इससे उसे आराम मिला. कुछ देर बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया. फिलहाल बच्ची की हालत ठीक बताई जा रही है.हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| 
हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ