वाराणसी के साधोगंज में हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा संपन्न !

वाराणसी के साधोगंज में हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा संपन्न !

वाराणसी - किसी भी राष्ट्र का प्राण धर्म होता है। दुर्भाग्यवश भारत देश की शासन व्यवस्था धर्मनिरपेक्ष बनाई गई । यहां के बहुसंख्यक समाज को धर्मशिक्षा से वंचित किया गया । आज के समय में हिन्दुआें को धर्मशिक्षा लेने की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके विपरीत यदि कोई अल्पसंख्यक है तो उसे अपने धर्म प्रसार की और सरकारी अनुदान के साथ धर्मशिक्षा लेने की व्यवस्था है । इस प्रकार की व्यवस्था धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हिंदुओं के साथ अन्याय है । इस प्रकार का अन्याय पूर्ण व्यवस्था हिंदू समाज बर्दाश्त करने की स्थिति में नहीं है, यह व्यवस्था बदलनी चाहिए । ये उद्गार सनातन संस्था की श्रीमती प्राची जुवेकर ने वाराणसी के साधोगंज गांव में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा आयोजित हिन्दू राष्ट्र जागति सभा में व्यक्त किए । इस सभा में अनेक धर्मप्रेमी सम्मिलित हुए ।
इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति के वाराणसी समन्वयक श्री. राजन केसरी ने कहा कि लव जिहाद आज हिंदुओं के समक्ष आतंक का नया संकट है । लव जिहाद के माध्यम से हिंदू युवतियों को प्रेम पास में फंसाकर हिंदुओं की जनसंख्या कम करना और मुस्लिम जनसंख्या बढ़ाना लक्ष्य है; जनसंख्या बढ़ाकर भारत को इस्लामिक राष्ट्र में परिवर्तित करने का उनका स्वप्न है। लव जिहाद में फंसी हिंदू युवतियों को देह व्यापार, आतंकवाद जैसे गलत कार्य में धकेल देते हैं । अतः अपने बहन बेटियों को सुरक्षा के दृष्टि से सतर्क करने और उनका प्रबोधन करने की आवश्यकता है । इस दिशा में हिन्दू जनजागृति समिति कार्यरत है । सभा से प्रेरणा लेकर उपस्थित धर्मप्रेमियों ने कार्य में सम्मिलित होने की इच्छा दर्शायी ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ