लोकनायक जयप्रकाश के अनुयायियों से सवाल- राकेश कपूर।

लोकनायक जयप्रकाश के अनुयायियों से सवाल- राकेश कपूर।

पटना जिला सुधार समिति के महासचिव राकेश कपूर ने बीते दिन 8 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने वाले उनके अनुयायियों से सवाल किया है।
उन्होंंने जेपी आंदोलन के नाम पर पेंशन लेने वालों, आंदोलन की सीढ़ी पर चढ़ कर मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार जी, मीसा में जेल जाने वाले हमारे विधायक और लंबे समय तक मंत्री पद एक सुख भोगने वाले नंदकिशोर यादव जी, आप सबों से एक सवाल करते हुए पूूछा है कि नंदकिशोर यादव जी, आपने पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित लोकनायक जयप्रकाश उद्यान को उजाड़ कर अपने स्वर्गीय पिता के नाम पर पन्नालाल यादव मुक्ताकाश मंच की स्थापना कर दी। आपने वहां एक कैफे भी खुलवा दिया। कार पार्किंग भी बनवाया जो अब कूड़ा फेंकने और सूअर के घूमने की जगह बन गई है। आपने तो उस जगह की गरिमा ही ख़त्म कर दी। उल्लेखनीय है कि इसी जयप्रकाश उद्यान में पटना के तत्कालीन मेयर के.एन. सहाय ने अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन करवाया था।
नंदकिशोर यादव जी, जिस जयप्रकाश के नाम पर आपने शोहरत हासिल किया और अपने परिजनों के लिए अपार धन जुटा लिया, उस जयप्रकाश के नाम को मिटाने की कोशिश तो नहीं की होती! आपको अपने इस कृत्य पर जरा भी लज्जा नहीं आई ?
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ