बडागांव, वाराणसी में हिन्दू जनजागृति समिति का वर्षगांठ समारोह उत्साह में संपन्न !

बडागांव, वाराणसी में हिन्दू जनजागृति समिति का वर्षगांठ समारोह उत्साह में संपन्न !

हम ऋषिपुत्र है; स्वाभिमान से हिंदू राष्ट्र स्थापना का संकल्प करें ! -सद्गुरु निलेश सिंगबाळ, धर्मप्रचारक, हिन्दू जनजागृति समिति

वाराणसी - हम भाग्यशाली हैं कि हमने हिन्दू धर्म में जन्म लिया है; किंतु इस जन्म को सार्थक बनाने के लिए हमें कर्म से भी हिन्दू बनने का प्रयास करना चाहिए । हम मैकाले पुत्र नहीं ऋषि पुत्र हैं । धर्म के बारे में ज्ञान देने की व्यवस्था न होने के कारण आज के हमारे युवा यूरोपीय संस्कृति का अंधानुकरण कर रहे हैं । हमारे धर्मग्रंथों में लिखे हरेक वाक्य वैज्ञानिक हैं । विश्‍व हमारी ओर आशान्वित दृष्टि से देख रहा है । इसलिए हमें धर्मपालन करना बहुत आवश्यक है । धर्माचरण के बिना हिन्दू राष्ट्र की स्थापना नहीं हो सकती । ऐसे उद्गार हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मप्रचारक संत सद्गुरु निलेश सिंगबाळ जी ने हिन्दू जनजागृति समिति के द्विदशक पूर्ति के अवसर पर गांगकला, बडागांव स्थित शिवपुरी वाटिका के सभागृह में आयोजित वर्षगांठ समारोह को आज संबोधन में व्यक्त किए । उन्होंने उपस्थितों का आवाहन किया कि ‘हिंदू राष्ट्र के लिए यथासंभव अपने विचार, समय, धन, बुद्धि तथा कुशलता का दान करें !

सनातन संस्था की ओर से श्री. गुरुराज प्रभु ने कहा कि साधना से व्यक्ति धर्मनिष्ठ होता है । साधना से आत्मबल जागृत होता है । जिस व्यक्ति का आत्मबल जागृत हो जाता है, वह धर्म का कार्य, अर्थात धर्मप्रसार प्रभावकारी पद्धति से कर पाता है । साथ ही उस कार्य को ईश्‍वर का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है । साधना से हम तनावरहित तथा आनंदी जीवन जी सकते हैं । इसलिए हम सभी को साधना करनी चाहिए । इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति निर्मित ‘हलाल जिहाद ? भारतीय अर्थव्यवस्था पर नया आक्रमण’ ग्रंथ का लोकार्पण भी किया गया ।

हिंदू जनजागृति समिति के उत्तर प्रदेश एवं बिहार समन्वयक श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी ने समिति के 20 वर्ष के कार्यों की यशोगाथा सबके समक्ष रखी । उन्होंने कहा कि समिति ने धर्मशिक्षा के माध्यम से जन्महिन्दुओं को कर्महिन्दू और धर्मजागृति के माध्यम से कर्महिन्दुओं को धर्मरक्षक बनाने का प्रयास किया । हिंदू राष्ट्र के संदर्भ में जागृति करनेवाली प्रदर्शनी लगाई गई थी । कार्यक्रम के उपरांत अनेकों ने हिंदू राष्ट्र स्थापना के कार्य में सहभागी होने की इच्छा दर्शायी । कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी ने हिंदू राष्ट्र स्थापना के लिए कार्यरत रहेंगे ऐसी प्रतिज्ञा ली ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ