हिन्दू जनजागृति समिति के द्विदशक-पूर्ति निमित्त हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान !

हिन्दू जनजागृति समिति के द्विदशक-पूर्ति निमित्त हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान !

पूरे देश में दो हजार स्थानों पर ली जाएगी 'हिन्दू राष्ट्र की प्रतिज्ञा' !

हिन्दू जनजागृती समिति हिन्दू राष्ट्र स्थापना के उद्देश्य से गत 20 वर्षाें से अविरत कार्यरत है । इस वर्ष 26 सितंबर 2022 अर्थात घटस्थापना के दिन हिन्दू जनजागृति समिति की स्थापना को 20 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं । इस द्विदशक-पूर्ति निमित्त संपूर्ण देश में समिति द्वारा ‘हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान’ कार्यान्वित किया जानेवाला है । 31 अगस्त से 8 नवंबर 2022 की अवधि में यह अभियान होगा । इस अभियान में पूरे देश में 2000 से अधिक स्थानों पर 'हिन्दू राष्ट्र की प्रतिज्ञा' ली जाएगी, ऐसी जानकारी हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री रमेश शिंदे ने दी ।

हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान के विविध उपक्रम !
‘हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान’ में 3000 स्थानों पर ‘हिन्दू राष्ट्र’, ‘हिन्दू धर्म की महानता’, ‘शौर्य जागरण की आवश्यकता’, ‘लव जिहाद’ और ‘हलाल जिहाद’ आदि विषयों पर व्याख्यान, 2000 से अधिक स्थानों पर ‘हिन्दू राष्ट्र की प्रतिज्ञा ग्रहण करना’, 2000 स्थानों पर हिन्दू राष्ट्र जागृति करनेवाले फलकप्रसिद्धी करना, 1000 मंदिरों और 250 ऐतिहासिक स्थलों की स्वच्छता, 350 स्थानों पर महिला संगठन के उपक्रम तथा 200 स्थानों पर महिलाओं के लिए स्वसुरक्षा प्रशिक्षण उपक्रम किए जानेवाले हैं । इसके अतिरिक्त 30 से अधिक ‘हिन्दू राष्ट्र संगठन मेले’, 50 स्थानों पर ‘वर्धापनदिन समारोह’, 50 स्थानों पर 'हिन्दू राष्ट्र परिसंवाद', 70 स्थानों पर पथनाट्य, 200 से अधिक विविध संगठनों की बैठकें, 60 से अधिक अधिवक्ता बैठकें आदि उपक्रम संपूर्ण देश में कार्यान्वित किए जानेवाले हैं । इन उपक्रमों से हिन्दू समाजमन में हिन्दू राष्ट्र का संकल्प दृढ होने तथा हिन्दू समाज हिन्दू राष्ट्र के लिए सक्रिय हो, इस दृष्टि से उपक्रमों की रूपरेखा बनाई गई है, ऐसा भी श्री. शिंदे ने कहा ।
इस अभियान का शुभारंभ चिपळूण (जि. रत्नागिरी) स्थित श्री परशुराम मंदिर में श्रीफल और पुष्पहार अर्पण कर किया गया । छत्रपति शिवाजी महाराज ने राज्याभिषेक से पूर्व भगवान श्री परशुराम भगवान की महापूजा की । समर्थ रामदासस्वामी ने श्री परशुराम मंदिर के सामने दक्षिणाभिमुख हनुमानजी के मंदिर का निर्माण किया । ऐसे स्थान पर समिति के द्विदशक पूर्ति निमित्त संपूर्ण देश में कार्यान्वित किए जानेवाले ‘हिन्दू राष्ट्र संकल्प अभियान’ के शुभारंभ को शुभसंकेत ही कहना पडेगा, ऐसा समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने कहा है । वर्ष 2002 में रत्नागिरी में एक धर्मद्रोही संगठन ने देवताओं का उपहास उडानेवाला कार्यक्रम आयोजित किया था, उसके विरुद्ध स्वयंस्फूर्त हुआ हिन्दू संगठन आज 20 वर्षाें में वटवृक्ष के समान फैलता जा रहा है । गत 20 वर्षाें से निरंतर की गई जागृति के कारण हिन्दुओं के श्रद्धास्थानों का अनादर रोकने के लिए राज्य में ही नहीं अपितु भारतभर में हिन्दू सक्रिय होता दिखाई दे रहा है । धर्मशिक्षा, धर्मजागृति, हिन्दूसंगठन, राष्ट्ररक्षा और धर्मरक्षा इन पंचसूत्रीय के आधार पर संपूर्ण वर्ष देशभर में विविध उपक्रम कार्यान्वित किए जाते हैं । यह सर्व ईश्वरीय कृपा, संतों के आशीर्वाद और हिन्दुत्वनिष्ठों के सक्रिय सहभाग के कारण हो रहा है, ऐसी कृतज्ञतापरक भावनाएं श्री. शिंदे ने इस अवसर पर व्यक्त कीं ।
हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ