जन भागीदारी तिरंगा मार्च : 13 अगस्त 2022 हर घर तिरंगा अभियान

जन भागीदारी तिरंगा मार्च : 13 अगस्त 2022 हर घर तिरंगा अभियान

  1. आज आज़ादी का अमृत महोत्सव एक जश्न नहीं अभियान है, सन्देश है, प्रेरक प्रसंग है जिसे भारत की अगुआई में तिरंगे से जुडी जज्बे और बलिदान जिसने भारत को एक महानतम लोकतान्त्रिक देश के रूप में स्थापित किया है,
  1. आज़ादी कि इस वैश्विक आवो हवा का हिस्सा एन०सी०सी निदेशालय बिहार एवं झारखंड तथा एन०सी०सी उड़ान बनने जा रही है। स्वतंत्रता संग्राम में बिहार कि राजधानी पटना अपना महत्वपूर्ण पहचान रखती है, सम्पूर्ण विश्व साथ शहीदों के साथ साथ स्वतंत्रता के बाद तिरंगे कि आन - वान के लिए कारगिल युद्ध में 18 बलिदानियों के इतिहास में भरा पड़ा था।
  1. एन०सी०सी के वर्त्तमान एवं पूर्ववर्ती कैडेट्स के द्वारा दिनांक 12 अगस्त को पटना स्थित वैसे सभी स्थलों पर सफाई, नमन तथा वंदन का कार्यक्रम करेगी जहाँ शहीदों कि याद, स्मृतिया और मुर्तिया स्थापित है।
  1.  दिनांक 13 अगस्त 2022 को, एन०सी०सी निदेशालय बिहार एवं झारखंड के मार्गदर्शन में “जन भागीदारी तिरंगा मार्च” आयोजित कर रही है, लगभग हज़ारो के संख्या में एन०सी०सी के वर्त्तमान एवं पूर्ववर्ती कैडेट, एन०एस०एस के युवा साथी, नेहरू युवा केंद्र संगठन के जवान, स्वयंसेवक, स्थानीय विद्यालय एवं महाविद्यालय के विधार्थी तथा सभी पटना शहरी नागरिक, सभी मौर्या लोक स्थित, विश्व को शून्य की महत्वता का सन्देश देने वाले युवाओ के आदर्श स्वामी विवेकानंद के मूर्ति के आस पास एकत्रित होंगे, वो चाहे व्यक्ति हो, छात्र हो, सामान्य नागरिक हो, वाहन हो, तिरंगे में लिपटी, तिरंगे को फैहराती हुई निकल पड़ेंगे। इस तिरंगा यात्रा का मार्ग आयकर चौराहा होते हुए आर० ब्लॉक और अंततः युवा बलिदानियों के स्मृति स्थल सप्तमूर्ति जो पुराण सचिवालय पर झंडा फहराने के क्रम में अपने प्राणो की आहुति तो दी लेकिन झंडा फहराकर की दम लिया, को नमन के लिए अपनी अंतिम पड़ाव पर पहुंचेगी। कार्यक्रम का समापन उड़ान एवं सुरांगण के द्वारा स्वरचित,स्वअभिनित नाटकों द्वारा होगी, जिसमे आप सभी गाँधी तथा स्वतंत्रता से जुड़ी हुई झकझोरने वाली जीवंत अभिनय देखंगे। उड़ान के संरक्षण में अभिनीत नाटक पुरे प्रदेश में प्रशंसा बटोर चुकी है। 5. इस पुरे कार्यक्रम का मार्गदर्शन अपर महानिदेशक, मेजर जनरल एम० इन्द्रबालन एन०सी०सी निदेशालय बिहार एवं झारखण्ड करेंगे। इस यात्रा में यदि आप शामिल होना चाहते है तो आप निम्ननाकित बार कोड का प्रयोग करे तथा इस महा-महोत्सव में शामिल हो।

हमारे खबरों को शेयर करना न भूलें| हमारे यूटूब चैनल से अवश्य जुड़ें https://www.youtube.com/divyarashminews https://www.facebook.com/divyarashmimag

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ